Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तराखंड में बुजुर्ग दंपती ने 'बदरी-केदार' के नाम की अपनी जीवन भर की कमाई!

उत्तराखंड में ओनजीसी से रिटायर्ड एक कर्मचारी ने अपनी जीवन भर की कमाई बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को दान कर दी है. उनकी संपत्ति की बाजार कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है...

उत्तराखंड में बुजुर्ग दंपती ने 'बदरी-केदार' के नाम की अपनी जीवन भर की कमाई!

बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिन्दी: उत्तराखंड के ऋषिकेश से दान की एक बड़ी खबर आ रही है. यहां एक बुजुर्ग दंपती ने अपने मकान की वसीयत बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (Badrinath Kedarnath Temple Committee) के नाम कर दी है. एक अनुमान के मुताबिक इस संपत्ति की बाजार कीमत करीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के नाम अपनी संपत्ति दान करने वाले बुजुर्ग का नाम शंकर लाल शाह है. शंकर लाल शाह अपनी पत्नी के साथ ऋषिकेश के आवास-विकास कॉलोनी में रहते हैं. शंकर लाल शाह सरकारी नौकरी करते थे. अभी अपनी नौकरी से रिटायर्ड हो चुके हैं. 

बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि कुछ दिन पहले इस संबंध में शाह ने बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय से अपने मकान की वसीयत मंदिर समिति के नाम करने की इच्छा जताई थी. जिसे समिति ने स्वीकार कर लिया था. 

यह भी पढ़ें, बद्रीनाथ मंदिर में कभी नहीं बुझती है ज्योति, जानिए 7 महत्वपूर्ण बातें

पिछले दिनों मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के आदेश के बाद वसीयत को रजिस्टर्ड कर दिया गया. मंगलवार को मंदिर समिति के विधि अधिकारी शिशुपाल बत्र्वाल, आशुतोष शुक्ला तथा मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने दानी शंकरलाल शाह से भेंट की.

इस दौरान वसीयत में मिलने वाले मकान, भूमि का मौका मुआयना किया गया. मंदिर समिति ने वसीयतकर्ता शंकर लाल शाह का मंदिर समिति की ओर से आभार जताया. दानी शंकर लाल शाह ओएनजीसी में चीफ इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे. वो अब रिटायर हो चुके हैं. शंकर लाल शाह के परिवार में पत्नी रजनी शाह समेत कुल 2 सदस्य हैं.

यह भी पढ़ें, केदारनाथ में श्रद्धालु फैला रहे कूड़ा-कचरा, बढ़ रहा 2013 जैसी त्रासदी का खतरा

मूलरूप से अल्मोड़ा के द्वाराहाट क्षेत्र के रहने वाले शंकर लाल शाह वर्तमान में आवास विकास ऋषिकेश में रहते हैं. उन्होंने अपने 200 गज में बने मकान की वसीयत मंदिर समिति के नाम की है. जिसका अनुमानित मूल्य करीब दो करोड़ रुपये है. इसके अलावा नगर निगम की ओर से तीर्थ पुरोहित समिति को ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर भूमि आवंटित की गई है. बीते दिन आवंटित भूमि पर कार्यालय के लिए भूमि पूजन किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement