Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Money Laundering Case: बढ़ रही हैं सत्येंद्र जैन की मुश्किलें, 10 ठिकानों पर फिर छापेमारी

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. शुक्रवार की सुबह से उनसे जुड़े कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है...

Money Laundering Case: बढ़ रही हैं सत्येंद्र जैन की मुश्किलें, 10 ठिकानों पर फिर छापेमारी

केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिन्दी: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. शुक्रवार की सुबह से सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के कई ठिकानों पर इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (Enforcement Directorate) की छापेमारी चल रही है. इसकी जानकारी ईडी के अधिकारियों ने खुद दी.

जांच एजेंसी ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में सत्येंद्र जैन से जुड़े कम से कम 10 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. ये ठिकाने कमर्शियल और रेशिडेंशियल दोनों तरह के हैं. गौरतलब है कि ईडी ने सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में 30 मई को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (Prevention of Money Laundering Act) के तहत गिरफ्तार किया था. 

एजेंसी ने दावा किया है कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार तथा अन्य के खिलाफ इसी तरह की छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये की ‘बेहिसाब’ नकदी और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए हैं. सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित हवाला सौदे के आरोप में पीएमएलए के तहत एजेंसी जांच कर रही है. दिल्ली सरकार के मंत्री जैन के पास फिलहाल दिल्ली का कोई विभाग नहीं है.

Satyendra Jain ने पूछताछ में कहा- कोरोना से मेरी याद्दाश्त चली गई, कुमार विश्वास ने बताया 'भारत रत्न'

गौरतलब है कि सीबीआई ने 3 दिसंबर 2018 को सत्येंद्र जैन और उनकी पत्नी पूनम जैन के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी. उन पर आरोप था कि 14 फरवरी 2015 से 31 मई 2017 तक मंत्री रहते हुए अज्ञात स्रोतों से उनकी कमाई में काफी बढ़ोतरी हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement