Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया नहीं इन 8 लोगों के खिलाफ CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिाय ने आरोप लगाया था कि CBI ने उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है जिसके बाद सीबीआई ने सफाई दी है और लुकआउट नोटिस वाले अधिकारियों के नाम बताए थे.

Delhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया नहीं इन 8 लोगों के खिलाफ CBI ने जारी किया लुकआउट नोटिस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय जांच एजेंसी CBI दिल्ली में आबकारी नीति को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. वहीं एजेंसी ने इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में नामजद आठ निजी व्यक्तियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (Look Out Notice) जारी किया है. वहीं अधिकारियों ने यह भी बताया है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के खिलाफ किसी भी प्रकार का लुकआउट नोटिस जारी किया है. 

CBI के अधिकारियों ने बताया है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आबकारी विभाग के तीन पूर्व अधिकारियों सहित प्राथमिकी में नामजद चार लोक सेवकों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी को अब तक लोक सेवकों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई है क्योंकि वे सरकार को सूचित किए बिना देश नहीं छोड़ सकते है. 

तेजस्वी ने भी दे दी रजामंदी, क्या सच में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे नीतीश कुमार?

सिसोदिया के खिलाफ कोई नोटिस नहीं

जानकारी के मुताबिक एजेंसी ने प्राथमिकी में कुल 9 निजी व्यक्तियों को आरोपी बनाया है जिनमें मनोरंजन एवं इवेंट मैनेजमेंट कंपनी 'ओनली मच लाउडर' के पूर्व सीईओ विजय नायर, 'पर्नोड रिकार्ड' के पूर्व कर्मचारी मनोज राय, 'ब्रिंडको स्पिरिट्स' के मालिक अमनदीप ढाल, 'इंडोस्पिरिट' के एमडी समीर महेंद्रू और हैदराबाद के अरुण रामचंद्र पिल्लई शामिल हैं.Manish Sisodia

अधिकारियों ने बताया है कि मनोज राय के खिलाफ अब तक कोई लुक आउट सर्कुलर जारी नहीं किया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले सिसोदिया ने दावा किया था कि सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. उन्होंने इस कदम को नौटंकी करार दिया था.

नितिन गडकरी ने बताया अपना सबसे बड़ा सपना, बोले- 12 घंटे में पहुंचेंगे मुंबई से दिल्ली

आबकारी नीति में अनियमितता

बड़ी खबर यह भी है कि सिसोदिया के तीन करीबी सहयोगियों को भी प्राथमिकी में आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. इनमें गुड़गांव में बड़ी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे शामिल हैं. सिसोदिया आबकारी नीति के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामजद 15 लोगों में शामिल हैं.

(इनपुट-भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement