Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात Vs दिल्ली मॉडल के बीच ओवैसी की एंट्री, AIMIM ने की 2 उम्मीदवारों की घोषणा

Gujarat Assembly Elections: असदुद्दीन ओवैसी ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में दो सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

गुजरात Vs दिल्ली मॉडल के बीच ओवैसी की एंट्री, AIMIM ने की 2 उम्मीदवारों की घोषणा

Image Credit- Twitter/aimim_national

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जहां अभी तक अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल (Delhi Model) और मोदी के गुजरात मॉडल (Gujarat Model) की बीच टक्कर देखने के मिल रही थी. वहीं अब गुजरात की सियासत में  AIMIM असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री हो गई है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में दो सीट के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

असदुद्दीन ओवैसी के ने अब तक पांच सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. ओवैसी ने रविवार को ट्वीट कर अहमदाबाद के बापूनगर से शाहनवाज खान पठान और सूरत के लिंबायत से अब्दुल बशीर शेख को पार्टी का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की. ओवैसी ने कहा कि एआईएमआईएम गुजरात के लोगों को एक मजबूत और स्वतंत्र राजनीतिक आवाज प्रदान करेगा.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए वोटिंग आज, 68 पोलिंग बूथ पर  9,800 डेलीगेट करेंगे मतदान

AIMIM  ने अहमदाबाद के जमालपुर-खड़िया से अपने प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला, दानिलिमदा (आरक्षित) सीट से दलित चेहरे कौशिका परमार और सूरत-पूर्व से वसीम कुरैशी को चुनावी मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें- 'भारत में भुखमरी नहीं, बल्कि अन्य देशों के लोगों को भूख नहीं लग रही', हंगर इंडेक्स पर राहुल का PM मोदी पर तंज 

किसके पाले में जाएंगी दलित वोट
गौरतलब है कि ओवैसी के निशाने पर गुजरात के मुस्लिम वोटर हैं, जिनको रिझाने के लिए वो एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. वहीं, बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की नजर दलित वोटों पर होगी.गुजरात की आबादी में करीब आठ प्रतिशत की संख्या रखने वाले दलित लोग भले ही आंकड़ों के हिसाब से राज्य में प्रभावशाली समुदाय नहीं हैं लेकिन आगामी विधानसभा चुनावों में उनके वोटों का सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच बंटवारा हो सकता है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सभी राजनीतिक दल इस समुदाय को लुभाने की कोशिशों में जुट हैं क्योंकि राज्य में कुल 182 सीटों में से अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित 13 सीटों के अलावा दलित मतदाता कुछ दर्जनों अन्य सीटों पर भी असर डाल सकते हैं

(इनपुट भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement