Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand Political Crisis: रिजॉर्ट से लेकर राजभवन तक... झारखंड में क्या चल रहा सियासी खेल

Jharkhand Political Crisis: सीएम हेमंत सोरेन आज राज्यपाल रमेश बैस मिलकर इस्तीफा दे सकते हैं. सोरेन ने सभी मंत्रियों और विधायकों को रांची बुला लिया है.

Jharkhand Political Crisis: रिजॉर्ट से लेकर राजभवन तक... झारखंड में क्या चल रहा सियासी खेल

हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: झारखंड में सियासी संकट गहराता जा रहा है. सीएम हेमंत सोरेन की विधायकी जाने को लेकर उपजा राजनीतिक संकट बढ़ता ही जा रहा है. सीएम हेमंत सोरेन आज राज्यपाल रमेश बैस मिलकर इस्तीफा दे सकते हैं. सोरेन अपनी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात करने पहुंचे हैं. इसके बाद उन्होंने कैबिनेट की बैठक भी बुलाई है. 

बताया जा रहा है कि राजभवन पर प्रेशर बनाने के लिए हेमंत सोरेन भी अरविंद केजरीवाल की तरह विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर कोई नया दांव चल सकते हैं. सोरेन ने सभी मंत्रियों और विधायकों को रांची बुला लिया है. JMM के कोटे मंत्री व विधायक पहले से ही रांची मौजूद हैं. ऐसे में रायपुर शिफ्ट हुए कांग्रेस के 4 मंत्री भी बुधवार को स्पेशल विमान से वापस रांची लौट आए.

ये भी पढ़ें- BJP पर बरसे हेमंत सोरेन- आधे से ज्यादा राज्यों की सरकार गिराने में लगी है केंद्र सरकार, खरीद-फरोख्त ही इनका काम

क्या है मामला?
दरअसल, सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ लाभ के पद के मामले में हाल ही में चुनाव आयोग ने अपनी सिफारिश राज्यपाल को भेजी थी. इसमें सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की सलाह दी गई थी. हालांकि, राज्यपाल रमेश बैस ने अभी तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के मामले को देखते हुए सोरेन ने ये नया दांव चला है. वे राज्यपाल से मिरकर दोबारा सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- क्या है नीरा राडिया टेप विवाद? 8 साल बाद रतन टाटा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement