Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कप्तान Rohit Sharma ने की Virat Kohli की तारीफ, खिलाड़ियों को दिया बड़ा मैसेज

हिटमैन ने मैदान के बाहर और सोशल मीडिया पर हो रहीं बातों पर कहा, आप मैदान जाइए और मैच जीतकर लौटिए.

Latest News
कप्तान Rohit Sharma ने की Virat Kohli की तारीफ, खिलाड़ियों को दिया बड़ा मैसेज

rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में दमदार जीत के बाद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान भी सौंप दी है. हिटमैन अब टीम के साथ साउथ अफ्रीका टूर के लिए तैयारी कर रहे हैं. विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं. रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका टूर पर जाने से पहले बीसीसीआई को दिए इंटरव्यू में इन सवालों का जवाब देने की कोशिश की.

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, भारत के लिए खेलना हमेशा से ही दबाव की स्थिति रही है. कई लोग इसके बारे में बात करते हैं. हमारे खेल के बारे में पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह की बातें होती हैं. एक खिलाड़ी के तौर पर मेरे लिए मेरा खेल मायने रखता है, न कि लोगों की बातें. मैं हमेशा से यही कहता रहा हूं और यही मेरा टीम के लिए मैसेज है.

रोहित ने आगे कहा, मैं टीम को हमेशा यही कहता हूं कि जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट खेलेंगे, निश्चित तौर पर आप पर बड़ा दबाव होगा. लोग इसके बारे में बात करेंगे. आप सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दें. सिर्फ उस चीज पर ध्यान रखें, जो हमारे हाथ में है.

हिटमैन ने मैदान के बाहर और सोशल मीडिया पर हो रहीं बातों पर कहा, आप मैदान जाइए और मैच जीतकर लौटिए. आप सिर्फ खेल के लिए जाने जाएंगे, ऐसे में उन बातों का हमारे लिए कोई मतलब नहीं है जो मैदान के बाहर हो रही हैं.

उन्होंने आगे कहा, यह ज्यादा महत्वपूर्ण है ​कि एक टीम होने के नाते हम एक दूसरे के लिए कितना बेहतर सोचते हैं. मैं टीम के लिए अन्य सदस्यों के लिए क्या सोचता हूं, यह उससे कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है. मैं खिलाड़ियों के बीच एक मजबूत रिश्ता कायम करना चाहता हूं. यही हमें उन लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगा, जिसके लिए हम काम कर रहे हैं. रोहित ने नए कोच राहुल द्रविड़ के बारे में कहा, राहुल भाई हमेशा हमारे साथ खड़े हैं.

रोहित ने कहा, मैं टीम के खिलाड़ियों से सीधा संवाद और टीम में उनकी भूमिका की जिम्मेदारी देने पर विश्वास रखता हूं. मैं समझता हूं कि खिलाड़ी भी इस बात को समझते हैं कि उन्हें टीम में किस भूमिका के लिए लिया गया है. टीम में एक अच्छा माहौल बनाए रखना जरूरी है.

कोहली के बारे में रोहित ने कहा, उन्होंने टीम को हमेशा आगे रखा. वो पांच साल जिसमें उन्होंने टीम का नेतृत्व किया, हम आगे बढ़ते रहे. कोहली में वो साहस है, मैच जिताने की क्षमता है. हमने उनके नेतृत्व में यादगार दिन देखे हैं. मैंने उनके साथ कई पारियां खेली हैं. मैं इसे बनाए रखना चाहता हूं. हमें एक टीम के रूप में दिन-ब-दिन बेहतर होना है. एक इंडिविजुअल के तौर पर हमें खुद को बेहतर बनाना है.

आगामी वर्ल्ड कप के बारे में रोहित ने कहा, बिलकुल भारतीय टीम इस पर नजरें बनाए हुए है. उन्होंने कहा, आईसीसी ट्रॉफीज जीतना हर टीम का सपना होता है लेकिन इसे जीतने के लिए एक प्रक्रिया है, जिसे हमें फॉलो करना है.

हिटमैन ने कहा, ये सही है कि टीम आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती लेकिन हमें नहीं लगता कि उसके बाद हमने कुछ गलत किया. हमने एक टीम की तरह परफॉर्म किया लेकिन कई बार चीजें हमारे पक्ष में नहीं होतीं. इंटरनेशनल मैचों का यही एक चैलेंज है और इसे हमें भविष्य में पार करना है. मेरा खिलाड़ियों को यही मैसेज है कि अपनी परफॉर्मेंस पर फोकस रखें.

हाल ही कोहली के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने कहा था, कोहली की गुणवत्ता वाले बल्लेबाज की हमेशा टीम में जरूरत होती है. टी20 प्रारूप में 50 से अधिक का औसत होना अवास्तविक है. जाहिर है, उनके पास जो अनुभव है, उसके साथ उन्होंने कई बार भारत को कठिन परिस्थितियों से उबारा है.

वह अभी भी टीम के लीडर हैं. आप उस तरह की चीजों को नजरअंदाज नहीं करना चाहते। उनकी उपस्थिति टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement