Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Women World Cup 2022: SA के खिलाफ भारत की पहले बल्लेबाजी, सेमीफाइनल के लिए अहम है आज का मुकाबला

भारत के लिए आज का मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा है. करो या मरो के इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है.

ICC Women World Cup 2022: SA के खिलाफ भारत की पहले बल्लेबाजी, सेमीफाइनल के लिए अहम है आज का मुकाबला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी महिला विश्व कप 2022 (ICC Women World Cup 2022) में भारतीय  टीम का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है लेकिन अब करो या मरो की स्थिति है. 8 टीमों के इस विश्व कप में भारतीय टीम 5वें स्थान पर है. ऐसे में भारत को यदि अपनी जगह सेमीफाइनल (Semi Final) के लिए पक्की करनी है तो उसे अब अपने सभी मैच जीतने ही होंगे. ऐसे में आज भारत का मुकाबल दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) से है. ऐसे में आज भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है और फिलहाज ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा मौजूद हैं. 

क्रीच पर हैं दोनों ओपनर 

 इस अहम मैच में अभी तक टीम के दोनों ओपनर क्रीच पर है और शेफाली वर्मा ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी कर रही है. उन्होंने अब तक 36 गेंदों में 47 रन बना लिए हैं और वो अपने अर्धशतक के करीब है. दूसरी ओर स्मृति 22 रनों पर खेल रही हैं. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि इन दोनों ही ओपनरों ने टीम को एक बार फिर एक सधी हुई शुरुआत दी है. ताजा स्थिति की बात करें तो भारत ने अब तक 11.3 ओवरों में 74 रन बना लिए हैं. 

टीम को लगा बड़ा झटका 

वहीं इस मैच से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका भी लगा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहम मुकाबले में भारतीय दिग्गज झूलन गोस्वामी चोट की वजह से बाहर हैं. उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की दिक्कत हुई है. ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में यह अहम होगा कि भारतीय टीम गेंदबाजी में कैसा प्रदर्शन करती है. आपको बता दें कि आज भारतीय टीम ने इस मैच के लिए दो बड़े बदलाव किए हैं. झूलन गोस्वामी और पूनम यादव आज बाहर हैं और उनकी जगह मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा को मौका मिला है. 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 CSK Vs KKR Highlights: सीनियर्स धोनी, रहाणे, ब्रावो का कारनामा, यंग ब्रिगेड हुई फेल 

प्लेइंग इलेवन: स्मृति मांधना, शेफ़ाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, स्नेह राणा, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़. 

यह भी पढ़ें- CSK vs KKR: पहले मैच में करारी हार के बाद सीएसके के कप्तान Ravindra Jadeja ने दिया यह बयान 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement