trendingNowhindi4091888

Best Preworkout: जिम वालों के लिए बेस्ट हैं ये देसी प्री वर्कआउट, एक्सरसाइज से पहले बढ़ा देंगे शरीर में एनर्जी 

Best Preworkout For Gym:अगर आप भी जिम जाते हैं और चाहते हैं कि केमिकल फ्री कोई ऐसा प्रीवर्कआउट मिल जाए जो आपके शरीर की उर्जा को बढ़ाने में मदद करें तो आप इन नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Best Preworkout: जिम वालों के लिए बेस्ट हैं ये देसी प्री वर्कआउट, एक्सरसाइज से पहले बढ़ा देंगे शरीर में एनर्जी 
natural pre workouts

डीएनए हिंदी: जिम में एंट्री करने से पहले एक अच्छा प्रीवर्कआउट आपको पावर, स्टेबिलिटी और एनर्जी प्रदान देकर आपकी एक्सरसाइज या वर्क आउट सेशन को अधिक मजेदार और प्रभावी बना सकता है.  यह आपके शरीर को तैयार करने और आपकी पर्फोरमेंस, एंड्यूरेंस को बढ़ाने में मदद करता है. यदि आप नेचुरल प्रीवर्कआउट को खोज रहें हैं तो आपको अब परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. आज हम आपको ऐसे कुछ प्रीवर्कआउट के बारे में बताने वाले हैं जिनकी मदद से आपको वर्क आउट से पहले ना सिर्फ हाई एनर्जी मिलेगी बल्कि ये सस्ते हैं और बाजार में बिक रहे केमिकल वाले प्रीवर्कआउट से कहीं ज्यादा सेफ भी हैं. आइए आपको नेचुरल प्रीवर्कआउट के बारे में  बताते हैं .

1. खाली पेट हरी सब्जियां
आपको अपने प्रीवर्कआउट के लिए सही आहार का चयन करना चाहिए. जिम जाने से पहले पहले भूखे पेट हरी सब्जियां, जैसे कि पालक, सरसों के पत्ते और धनिया, आपको ऊर्जा प्रदान करने और आपके शरीर को तैयार करने में मदद कर सकती हैं. इनमें विटामिन, मिनरल और प्राकृतिक आयरन की अच्छी मात्रा होती है, जो आपके शरीर की ऊर्जा स्तर को बढ़ाने में मदद करेगा.

2. कॉफी:
कॉफी एक अच्छा प्रीवर्कआउट है जो आपके जिम में एक्सरसाइज सेशन को बेहतर बना सकता है. यह आपकी एक्सरसाइज पर्फोरमेंस को बढ़ा सकता है. कॉफी में मौजूद कैफीन आपके एनर्जी लेवल को बढ़ाता है जिससे आपका एक्सरसाइज सेशन प्रभावी होगा और आपको अधिक ऊर्जा मिलेगी. हालांकि, आपको ध्यान देना चाहिए कि कैफीन की मात्रा को सीमित रखें ताकि यह आपके नींद पर कोई असर न डाले.

3. नारियल पानी:

जिम जाने से पहले नारियल पानी पीना आपको एक हाई लेवल पर हाइड्रेटेड रखेगा. यह आपके शरीर को ऊर्जा देता है और ताजगी प्रदान करता है. इसके अलावा, नारियल पानी में मौजूद विटामिन, मिनरल और एलेक्ट्रोलाइट्स जिम में आपकी पर्फोरमेंस को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और थकान को कम करने में मदद करता है.

4. फल और ड्राय फ्रूट्स:

फल और ड्राय फ्रूट्स एक हेल्दी प्रीवर्कआउट हैं जो एक्सरसाइज सेशन के लिए उपयोगी हो सकते हैं. ये आपको आवश्यक ऊर्जा और पोषण प्रदान करते हैं. इनमें विटामिन, मिनरल, एंटीऑक्सीडेंट्स और नेचुरल पावर होती है, जो आपको ऊर्जा देने में मदद करती हैं.

 Tea Coffee Effects On Kids: चाय कॉफी बन रही है बच्चों की दुश्मन, उनकी लाइफस्टाइल इस आदत को आज ही करें बाहर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.