Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fruits Avoid In Night: रात में कभी नहीं खाने चाहिए ये 5 फ्रूट्स, फायदे की जगह आपको पहुंचा देंगे हॉस्पिटल

Fruits To Avoid Before Bed: रात को इन फलों को खाने से आपको नींद में दिक्कत होगी साथ ही और भी परेशानी हो सकती है.

Latest News
Fruits Avoid In Night: रात में कभी नहीं खाने चाहिए ये 5 फ्रूट्स, फायदे की जगह आपको पहुंचा देंगे हॉस्पिटल

Fruits To Avoid Before Bed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः फल सेहत के लिए बहुत ही अच्छे होते हैं लेकिन इन्हें खाने का सही समय (Health Tips) पता होना भी बहुत ही जरूरी है. फलों को गलत समय और तरीके से खाना फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है. आज हम आपको ऐसे फलों के बारे में बताने वाले हैं. जिन्हें रात के समय खाने से परहेज (Fruits To Avoid Before Bed) करना चाहिए. रात को इन फलों को खाने (Fruits To Avoid At Night) से आपको नींद में दिक्कत होगी साथ ही और भी परेशानी हो सकती है. चलिए जानते हैं किन फलों को रात के समय नहीं खाना चाहिए.

रात को सोने से पहले न खाएं ये फ्रूट्स (Fruits To Avoid Before Bed)
सेब

अच्छी सेहत के लिए रोज एक सेब खाना बहुच ही जरूरी होता है. सेब खाने से कई बीमारियों से बच सकते हैं. हालांकि रात में सेब खाना फायदे की जगह नुकसान का कारण बन सकता है. सेब में अधिक मात्रा में फाइबर होता है जो एसिडिटी की समस्या का कारण बन सकता है.

केला
केला एनर्जी का सबसे अच्छा सोर्स है. यह इम्यूनिटी के लिए भी अच्छा होता है. हालांकि केले में कैलोरी की मात्रा अधिक होती है ऐसे में इसे पचाने में समय लगता है इसलिए इसे रात को सोते समय नहीं खाना चाहिए.

आंखों का धुंधलापन हमेशा के लिए दूर कर देंगे ये 5 जूस, रोजाना पीने से मिलेगा फायदा

अमरूद
अमरूद में मौजूद फाइबर की अधिक मात्रा पाचन को प्रभावित करती है. रात में इसे खाने से एसिडिटी हो सकती है जो पेट फूलने की प्रॉब्लम को पैदा करता है. ऐसे में इसे रात में खाने से परहेज करना चाहिए. यह आपकी नींद को भी खराब कर सकता है.

संतरा
संतरा स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है. इसे खाने से पेट में एसिड की समस्या हो सकती है जिसकी वजह से रात को सोने में दिक्कत हो सकती है. सोते समय संतरा खाना आपके पेट के लिए अच्छा नहीं होता है.

अनानास
अनानास खाना सेहत के लिए अच्छा होता है लेकिन यह एसिडिक होता है जो सीने में जलन का की समस्या पैदा कर सकता है. इसे रात में खाते हैं तो यह पेट फूलने की समस्या भी पैदा कर सकता है. ऐसे में इसे रात के समय खाने से परहेज करना चाहिए. रात में अनानास  खाना आपकी नींद में भी खलल डाल सकता है. रात के समय इन फलों को खाना आपके लिए परेशानी खड़ी कर सका है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement