Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kiwi Juice Benefits: गर्मियों में रोज पिएं कीवी का जूस, ब्लड प्रेशर से लेकर मोटापे तक की समस्या होगी दूर, शरीर रहेगा चुस्त दुरुस्त

Kiwi Juice Benefits: अगर आप अपने शरीर को हेल्दी रखना चाहते हैं तो रोजाना 1 गिलास कीवी का जूस जरूर पिएं, इससे आप कई तरह की बीमारियों से बचे रहेंगे. 

Kiwi Juice Benefits: गर्मियों में रोज पिएं कीवी का जूस, ब्लड प्रेशर से लेकर मोटापे तक की समस्या होगी दूर, शरीर रहेगा चुस्त दुरुस्त

रोज पिएं कीवी का जूस, ब्लड प्रेशर से लेकर मोटापे तक की समस्या होगी दूर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कीवी स्वाद में हल्का खट्टा और मीठा होता है और ये सेहत के लिए बेहद फायदेमंद (Kiwi Benefits) साबित होता है. इसके अलावा गर्मियों के मौसम में कीवी के जूस (kiwi Juice In Summer)  के सेवन से शरीर को कई समस्याओं से बचाया जा सकता है. यही कारण है कि कीवी दूसरे फलों की तुलना में थोड़ा महंगा मिलता है. कीवी में पाए जाने वाले गुण इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करते हैं. साथ ही कीवी में मौजूद विटामिन के, विटामिन सी, विटामिन ई, फोलेट, पोटेशियम आदि शरीर को कई बीमारियों से बचाने (Health Benefits Of Kiwi) में मदद करते हैं. इतना ही नहीं कीवी में अधिक मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट होता है जो वायरल संक्रमण से बचाने में मदद करता है. 

इन सभी के अलावा कीवी कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल करने के साथ ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल करने में मदद कर सकता है, तो आइए जानते हैं इसके अन्य फायदों के बार में...

कीवी जूस पीने के फायदे (Kiwi Juice Peene Ke Fayde)

इम्यूनिटी मजबूत होती है

कोरोना काल में इम्यूनिटी को मजबूत रखना बहुत जरूरी है. क्योंकि मजबूत इम्यूनिटी शरीर को कई संक्रमण से बचाने में मदद करता है. कीवी के जूस को इम्यून सिस्टम के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है. क्योंकि इसमें विटामिन-सी पाया जाता है जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है. 

यह भी पढ़ेंः Arthritis Alert: यूरिक एसिड में जहर की तरह काम करते हैं ये फल-सब्जी, बढ़ जाएगा घुटने और ऑथराइटिस का दर्द

आंखों के लिए फायदेमंद

आंखें हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग है और हम आंखों की मदद से ही दुनिया की अच्छी और बूरी चीजों को देख सकते हैं. इसलिए आंखों को हेल्दी रखने के लिए कीवी के जूस का सेवन कर सकते हैं.

ब्लड प्रेशर रहता है कंट्रोल 

ब्लड प्रेशर की समस्या से परेशान हैं तो कीवी के जूस का सेवन जरूर करें. क्योंकि कीवी के जूस में मैग्नीशियम और पोटैशियम होता है, जो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करता है.

यह भी पढ़ेंः Joint Pain Remedy: गठिया के दर्द को खींच लेंगे ये 8 फूड और ड्रिंक, दूर होगा जोड़-जोड़ का दर्द  

कब्ज की समस्या से मिलता है निजात 

कीवी का जूस पाचन तंत्र के लिए भी अच्छा माना जाता है. अगर आपको पेट से जुड़ी समस्याएं है तो आप कीवी के जूस का सेवन जरूर करें. क्योंकि इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व कब्ज की समस्या में राहत दिलाने में मदद कर सकते हैं. 

मोटापा होता है कम

वही अगर आप मोटापे की समस्या से परेशान हैं और वजन कम करना चाहते हैं तो कीवी के जूस का सेवन करें. क्योंकि कीवी के जूस में एंटीऑक्सीडेंट, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-हाइपरटेंसिव के गुण पाए जाते हैं, जो मोटापे को कंट्रोल करने में मदद करते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement