Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Relationship में ये 5 संकेत बताते हैं कि पार्टनर कर रहा है आपका यूज, ऐसे में तुरंत बना लें दूरी

Toxic Relationship: नए-नए रिश्ते में सभी लोग खुश रहते हैं लेकिन कुछ समय बात रिश्ते में तनाव पैदा होने लगता है. रिश्ते में लड़ाई-झगड़े होना आम है लेकिन कुछ संकेत बताते हैं कि आपका इस्तेमाल हो रहा है.

Latest News
Relationship में ये 5 संकेत बताते हैं कि पार्टनर कर रहा है आपका यूज, ऐसे में तुरंत बना लें दूरी

Relationship Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Relationship Tips: दो लोग जब रिलेशनशिप में होते हैं तो एक-दूसरे के लिए दोनों बहुत ही खास होते हैं. लेकिन रिश्ता तभी तक चलता है जब तक दोनों रिश्ते को निभाने के लिए तैयार हो. कई बार रिलेशनशिप में एक व्यक्ति को जबरदस्ती बंधकर रहना पड़ता है. रिश्ते को निभाने में दोनों की बराबरी एक समान होनी चाहिए. कई रिलेशनशिप ऐसे भी होते हैं जिसमें किसी एक का सिर्फ इस्तेमाल ही होता है. ऐसे रिश्ते की पहचान कर इससे दूर हो जाना चाहिए. चलिए ऐसे संकेतों के बारे में बताते हैं जो इशारा करते हैं कि रिश्ते में आपका यूज हो रहा है.

ये 5 संकेत बताते हैं कि रिलेशनशिप में हो रहा है आपका यूज

- अगर पार्टनर सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही आपके पास आता है तो यह आपके यूज होने की तरफ इशारा करता है. अगर आपका रिश्ता ऐसे ही चल रहा है तो गंभीरता से सोचने की जरूरत है.

- पार्टनर डेट्स और शॉपिंग के समय आपसे खर्चा करवा रहा है और खुद नहीं कर रहा है तो इसका मतलब हो सकता है वह आपका आर्थिक फायदा उठा रहा हो. यह लड़के और लड़की किसी पर भी लागू हो सकता है.


नजर का चश्मा हटा सकती हैं ये घरेलू ड्रिंक, रोज रात सोने से पहले पिएं


- लंबे रिश्ते में रहने के बाद सभी लोग भविष्य के बारे में प्लान करते हैं. लेकिन आपका पार्टनर भविष्य की प्लानिंग करने के बारे में नहीं सोच रहा है तो हो सकता है वह आपका इस्तेमाल कर रहा हो.

- पार्टनर आपकी किसी भी बात को गंभीरता से नहीं लेता है यह भी रिश्ते कमजोर होने की ओर इशारा करता है. इसका अर्थ है वह आपमें रुचि नहीं ले रहा है और इस्तेमाल कर रहा है.

- कोई भी रिश्ता सिर्फ घूमने-फिरने तक ही सीमित नहीं होना चाहिए. रिश्ता इमोशनल अटैचमेंट पर टिका होता है अगर ऐसा नहीं है तो समझ ले कि पार्टनर को आपकी परवाह नहीं है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement