Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anti Aging Skin Care: 40 के बाद भी जवां रखेंगे ये 4 एंटी-एजिंग फेस पैक, लोग पूछेंगे ग्लोइंग स्किन का राज

Anti Aging Face Mask: ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के बाद कोई फायदा नहीं हो रहा है तो इन 4 घरेलू फेस पैक से स्किन केयर कर सकते हैं.

Latest News
Anti Aging Skin Care: 40 के बाद भी जवां रखेंगे ये 4 एंटी-एजिंग फेस पैक, लोग पूछेंगे ग्लोइंग स्किन का राज

Anti Aging Face Mask

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सभी लोग खूबसूरत नजर आना चाहते हैं इसके लिए तरह-तरह से स्किन केयर करते हैं. हालांकि कई बार स्किन केयर (Anti Aging Skin Care) के बाद भी कोई नतीजा देखने को नहीं मिलता है. अगर आपको ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के बाद कोई फायदा नहीं हो रहा है तो इन 4 घरेलू फेस पैक (Face Packs) से स्किन केयर कर सकते हैं. इनमें एंटी-एजिंग के लक्षणों को दूर करने वाले गुण होते हैं. तो चलिए आपको इन फेस पैक (Anti Ageing Face Packs) के बारे में बताते हैं. इनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा हेल्दी, ग्लोइंग और यंग दिखने लगेगी.

जवां दिखने के लिए अप्लाई करें ये फेस पैक (Anti Aging Face Pack For Look Younger)
हल्दी दही का फैस पैक

एक कटोरी में दो चम्मच दही लें और एक चुटकी हल्दी पाउडर मिला लें. इसे मिक्स करने के बाद 15 मिनट के लिए लगा छोड़ दें और चेहरे को पानी से धो लें. यह एजिंग के लक्षणों को कम करता है.

एलोवेरा और ग्रीन टी से बना फेस पैक
झुर्रियों, फाइन लाइंस और डार्क स्पॉट्स को दूर करने के लिए ग्रीन टी और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एजिंग के साइन को कम करता है और साथ ही स्किन को सॉफ्ट बनाता है. इस फेस पैक को तैयार करने के लिए कटोरी में दो चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं. हल्के हाथों से इससे मसाज करें और 15-20 मिनट बाद फेस धोएं.

अंडे शहद के फेस पैक का इस्तेमाल
एंटी-एजिंग के लिए अंडे का फैस पैक भी फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल के लिए अंडे को बाउल में लेकर फेंट लें और इसमें एक चम्मच शहद और थोड़ा नींबू का रस मिलाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें.

शहद और केले से तैयार करें फेस पैक
एंटी-एजिंग के लिए केले और शहद से फेस पैक बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए केले को मैश कर लें और इसमें एक चम्मच शहद डालें. इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें और स्किन पर अप्लाई करें. इसे लगाने के 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें. यह स्किन से झुर्रियों और फाइन लाइन को कम करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement