Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कम हो रही है आंखों की रोशनी और बढ़ रहा है चश्मे का नंबर, Eyesight Improvement के लिए दूध के साथ पिएं ये 3 चीजें

How To Improve Eyesight: आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आपको दूध में इन तीन चीजों को मिलाकर पीना चाहिए. इससे आपको फायदा होगा.

Latest News
कम हो रही है आंखों की रोशनी और बढ़ रहा है चश्मे का नंबर, Eyesight Improvement के लिए दूध के साथ पिएं ये 3 चीजें

Improve Eyesight

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Eyesight Improvement Tips: लैपटाॅप पर घंटों काम करने और फोन पर रील स्क्रॉल करना आंखों की रोशनी को कम करता है. इसके अलावा खराब खानपान भी आंखों की रोशनी को प्रभावित करता है. ऐसे में धुंधला नजर आने पर पावर वाला चश्मा लगाना पड़ता है. इसके बाद भी आंखों के चश्मे का नंबर बढ़ जाता है. आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो दूध में कुछ चीजों को मिलाकर पीने से आंखों की रोशनी को बढ़ा सकते हैं.

दूध में मिलाकर पिएं ये तीन चीजें
दूध और सौंफ

सौंफ का सेवन करना आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए अच्छा होता है. इसमें विटामिन सी, विटामिन ए, आयरन, पोटैशियम समेत कई गुण होते हैं. आप दूध के साथ सौंफ और मिश्री मिलाकर पी सकते हैं. आप सौंफ के पाउडर को गुनगुने दूध में डालकर पी सकते हैं.


30 दिनों में 5 किलो तक वेट कम कर देगा ये काला बीज, कमर से लेकर पेट तक की चर्बी जल जाएगी


दूध और हल्दी

हल्दी का इस्तेमाल कई तरह से औषधी के रूप में किया जाता है. इसमें करक्यूमिन नामक पावरफुल एंटीऑक्सीडेंट होता है. यह आंखों की रोशनी बढ़ाने में कारगर साबित होता है. आप गुनगुने दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर पी सकते हैं. इससे इम्यूनिटी भी बूस्ट होती है. इम्यूनिटी बूस्ट कर आप बीमारियों से बचे रह सकते हैं.

दूध और बादाम

बादाम में विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट्स भरपूर मात्रा में होते हैं. आप बादाम पाउडर को दूध के साथ मिक्स करक पी सकते हैं. यह आंखों की रेटिना की सेहत में सुधार करता है. दूध में भीगे हुए बादाम मिलाकर भी आप पी सकते हैं. इन तीनों चीजों का सेवन आंखों की रोशनी को बढ़ाता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement