Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Improve Eyesight: महीने भर खा ली ये 7 चीजें तो चश्मा उतरते नहीं लगेगी देर, बढ़ जाएगी आंखों की रोशनी

Foods To Improve Eyesight: डाइट में बदलाव आने से आंखों को जरूरी पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं जिसकी वजह से आंखों की रोशनी कम हो जाती है.

Improve Eyesight: महीने भर खा ली ये 7 चीजें तो चश्मा उतरते नहीं लगेगी देर, बढ़ जाएगी आंखों की रोशनी

Foods To Improve Eyesight

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः आजकल मोबाइल फोन के बढ़ते इस्तेमाल के चलते बड़े से लेकर छोटे बच्चों तक सभी को ही आंखों की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं डाइट में भी बदलाव आ गया है जिसकी वजह से आंखों को जरूरी पोषक तत्व (Foods To Improve Eyesight) नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में आंखों पर चश्मा लग जाता है. धीरे-धीरे चश्मे का नंबर भी बढ़ जाता है. अगर आपको भी आंखों की रोशनी (Improve Eyesight) के कमजोर होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. यहां बताएं इन 7 फूड्स (Healthy Foods To Improve Eyesight) को डाइट में शामिल करने से करने से आंखों की रोशनी तेज होगी.

आंखों की रोशनी बढ़ा देंगे ये 7 फूड्स (Healthy Foods To Improve Eyesight)
ड्राई फ्रूट्स

ओमेगा-3 फैटी एसिड जैसे पोषक त्तवों से भरपूर ड्राई फ्रूट्स को खाने से आंखों की रोशनी को बढ़ा सकते हैं. डाइट में बादाम, काजू, अखरोट और ब्राजील नट्स शामिल करके आंखों की सेहत का ध्यान रख सकते हैं.

मछली
नॉनवेज खाते हैं तो आपको डाइच में मछली को शामिल करना चाहिए. मछली ओमेगा-3 फैटी एसिड का अच्छा सोर्स है. यह आंखों के लिए बहुत ही अच्छी होती है.

ब्रोकली
आंखों की सेहत का ध्यान रखने के लिए ब्रोकली गोभी भी अच्छी होती है. इसे डाइट में शामिल करने से आंखों की रोशनी को बढ़ा सकते हैं.

Diabetes Control: डायबिटीज मरीज 15 दिनों के लिए डाइट से बाहर कर दें ये सफेद चीज, बिना दवाई कंट्रोल हो जाएगा शुगर 

पत्तेदार हरी सब्जियां
हरी सब्जियां सेहत के साथ ही आंखों के लिए भी अच्छी होती है. हरी सब्जियों में जेक्सैंथिन, विटामिन सी और ल्यूटिन जैसे तत्व होते हैं जो आंखों के स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं.

शकरकंद
बीटा कैरोटीन, विटामिन ई और एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर शकरकंद खाने से आंखों की रोशनी बढ़ जाती है. इतना ही नहीं इससे चश्मा भी हट सकता है. यह आंखों की हेल्थ के लिए एक बेस्ट फूड है.

खट्टे फल
संतरे, अंगूर, अमरूद और नींबू इन सभी खट्टे फलों में विटामिन सी होता है. विटामिन सी आंखों के लिए अच्छा होता है. इन्हें डाइट में शामिल करने से आंखों की रोशनी तेज होती है.

अंडा
अंडा भी आंखों की देखभाल के लिए अच्छा होता है. इसे डाइट में शामिल करने से आंखों की रोशनी बढ़ती है. इतना ही नहीं इन फूड्स को सही से डाइट में शामिल किया जाए तो चश्मा भी हट जाता है.

 (Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement