Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Growth: गंजी खोपड़ी पर भी उगने लगेंगे नए बाल, नारियल तेल में मिलाकर लगाएं इस सब्जी का रस

Hair Growth: बाल झड़ने की समस्या गंजेपन का कारण बन सकती है. बालों के झड़ने को रोकने और ग्रोथ तेज करने के लिए आप यहां बताए नुस्खे को आजमा सकते हैं.

Latest News
Hair Growth: गंजी खोपड़ी पर भी उगने लगेंगे नए बाल, नारियल तेल में मिलाकर लगाएं इस सब्जी का रस

Hair Growth Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hair Growth Tips: बालों का झड़ना आजकल आम समस्या बन गया है. पुरुषों में बाल झड़ने की समस्या गंजेपन का कारण बन सकती है. धीरे-धीरे बालों के झड़ते रहने से सिर गंजा नजर आने लगता है और पर्सनालिटी भी खराब होती है. अगर आप भी बाल झड़ने (Stop Hair Fall) से परेशान हैं या आपके बाल झड़ चुके हैं. ऐसे में आप यहां बताए नुस्खे को आजमा सकते हैं. इससे बालों की ग्रोथ तेज (Hair Growth Remedies) होती है. चलिए आपको इस देसी नुस्खे के बारे में बताते हैं.

बालों की ग्रोथ के लिए घरेलू उपाय

नारियल तेल बालों के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसमें प्याज के रस को मिक्स करके आप बालों की ग्रोथ को तेज कर सकते हैं. आइये हेयर ग्रोथ के लिए इस नुस्खे को बनाने के तरीके के बारे में जानते हैं.


काली पड़ गई है होठों के आसपास की स्किन? जान लें इसके कारण और दूर करने के उपाय


बालों के लिए प्याज और नारियल तेल

- प्याज में सल्फर होता है जो बालों की ग्रोथ को तेज करता है. दो बड़े प्याज लें और इन्हें काटने के बाद टुकड़ों को मिक्सर में अच्छे से पीस लें. इसके बाद इन्हें छानकर इसका रस निकाल लें. इस प्याज के रस को एक बाउल में लें और इसमें 2-3 चम्मच नारियल तेल मिक्स कर लें.

ऐसे करें इस्तेमाल

नारियल तेल और प्याज के रस से तैयार मिश्रण को स्कैल्प पर अच्छी तरह लगाएं. इस तेल से खोपड़ी की की अच्छे से मसाज करें. मसाज करने के बाद इसे रातभर के लिए लगा रहने दें और सुबह अच्छे से धो लें. इस नुस्खे को आप हफ्ते में दो-तीन बार आजमाएं. इस नुस्खे को आजमाने से बालों का गिरना कम होगा और फिर से नए बाल उगने लगेंगे. इससे स्कैल्प की सूखी और रूखी त्वचा को भी नमी मिलती है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement