Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Homemade Face Pack: एक नहीं इस स्पेशल दाल से बना सकते हैं 3 तरह के फेस पैक, चेहरे पर नहीं नजर आएंगे दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन

Masoor Dal Face Pack: दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन को दूर करने और ग्लोइंग स्किन के लिए आपको मसूर की दाल का होममेड फेस पैक जरूर लगाना चाहिए.

Homemade Face Pack: एक नहीं इस स्पेशल दाल से बना सकते हैं 3 तरह के फेस पैक, चेहरे पर नहीं नजर आएंगे दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन

Homemade Masoor Dal Face Pack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः चेहरे के निखार को बरकरार रखने के लिए लोग तरह-तरह के फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं. इतना ही नहीं, ग्लोइंग स्किन के लिए (Homemade Face Pack) लोग महंगे फेशियल के साथ कई तरह के ट्रीटमेंट भी लेते हैं. लेकिन, इन चीजों का असर बस कुछ ही दिनों तक रहता है. लिहाजा आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं, जिससे टैनिंग, पिगमेंटेशन (Skin Care Tips) और मुंहासों की समस्या से छुटकारा मिलेगा, साथ ही इसका असर लंबे समय तक भी नजर आएगा. दरअसल, हम बात कर रहे हैं मसूर (Masoor Dal Benefits) के दाल की, इससे आप अलग-अलग फेस पैक बना कर चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा और स्किन से जुड़ी समस्याएं कम होंगी. 

दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन के लिए (Masoor Dal Face Pack For Pigmentation)

मसूर की दाल के साथ शहद मिलाकर लगाने से चेहरे के दाग धब्बे और पिगमेंटेशन दूर हो जाते हैं. इसे बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच मसूर दाल लें और इसे रातभर के लिए पानी में भिगोकर रख दें. अगली सुबह इसे पीसकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं और दोनों को अच्छे से मिक्स कर लें. इसके बाद इस पैक को अपने चेहरे और गर्दन पर 20 से 30 मिनट तक के लिए लगाएं. इस पैक को आप हफ्ते में कम से कम 3 बार लगाएंगे तो रिजल्ट अच्छा मिलेगा. 

Homemade Face Wash के इस्तेमाल से वापस पाएं खोई हुई रंगत, जानें केमिकल फ्री फेस वॉश बनाने का तरीका

चेहरे पर ग्लो के लिए लिए (Masoor Dal Face Pack For Glowing Skin)

चेहरे पर नैचुरल ग्लो लाने के लिए मसूर दाल में मुल्तानी मिट्टी और दूध मिलाकर लगा सकते हैं. दरअसल, मसूर दाल एक्सफोलिएट करती है और मुल्तानी मिट्टी क्लींजिंग.  इसके लिए सबसे पहले मसूर दाल को रातभर के लिए भिगोकर रखें और सुबह पीसकर इसका पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट में मुल्तानी मिट्टी और जरूरत के अनुसार दूध मिलाएं. तैयार पैक को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर साफ पानी से धो लें. 

टैनिंग हटाने के लिए (Masoor Dal Face Pack For Tan Removal)

धूप से हुई टैनिंग को हटाने के लिए मसूर की दाल के साथ नींबू मिलाकर लगाएं. इसके लिए सबसे पहले मसूर दाल को रातभर के लिए भिगोकर रख दें और सुबह इसे पीसकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट में 1 नींबू का रस मिलाएं और मिक्स कर लें. तैयार मसूर की दाल के इस पैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर साफ पानी से धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement