Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sugar Face Pack Benefits: 15 दिन में दाग-धब्बे और पिंपल्स हो जाएंगे गायब, बस स्क्रब के बाद लगाएं ये नेचुरल फेस पैक 

अगर आप दाग धब्बे पिंपल्स की समस्या से परेशान हैं, तो चीनी से बना ये नेचुरल फेस पैक और स्क्रब जरूर लगाएं. 15 दिन में आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

Sugar Face Pack Benefits: 15 दिन में दाग-धब्बे और पिंपल्स हो जाएंगे गायब, बस स्क्रब के बाद लगाएं ये नेचुरल फेस पैक 

Homemade Sugar Face Mask And Scrub

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः चेहरे पर दाग-धब्बे खूबसूरती छीन लेते हैं, इसलिए लोग दाग-धब्बों से बचने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाते हैं. ताकि, त्वचा साफ सुथरी और निखरी हुई नजर आए.  लेकिन, स्किन केयर के बाद भी बाहर धूल मिट्टी प्रदूषण के कारण अक्सर त्वचा पर दाग-धब्बे और पिंपल उभर आते हैं. ऐसे में लोग कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट अप्लाई करने से पहले यह सुनिश्चित करते हैं कि उनकी स्किन को यह सूट करेगी या नहीं. क्योंकि गलत प्रोडक्ट लगाने से त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है. इसलिए जिन लोगों की स्किन ऑयली और सेंसिटिव होती है वो होम रेमेडी अप्लाई करना ज्यादा बेहतर समझते हैं. ऐसे में आज हम आपको शुगर से तैयार डीआईवाई फेस मास्क और स्क्रब के बारे में बताने वाले हैं, जिसे लगाने से 15 दिन के अंदर चेहरे के जिद्दी पिंपल के दाग धब्बे हल्के पड़ जाएंगे. आइए जानते हैं इसके बारे में...

चीनी फेस स्क्रब (Sugar Face Scrub)

अगर आप स्किन पर आने वाले दाग धब्बे और पिंपल्स से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको ये आसान नुस्खा जरूर अपनाना चाहिए. इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी. चीनी से बना फेस स्क्रब चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बे और पिंपल्स से छुटकारा मिलता है. इसको बनाने के लिए 01 चम्मच पीसी हुई चीनी, 1/4 कॉफी पावडर, एक नींबू रस, एक चम्मच नारियल तेल लें फिर  इन सारी चीजों को एक साथ अच्छे से मिक्स कर लें. आपका चीनी फेस स्क्रब बनकर तैयार है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Suman Aahi (@sumanaahi)

चीनी फेस मास्क (Sugar Face Pack)

स्क्रब करने के बाद आप चेहरे पर चीनी से बना फेस मास्क लगाएं. इससे चेहरा पूरी तरह से साफ हो जाएगा और स्किन अंदर से साफ होगी. इस फेस पैक को बनाने के लिए   01 चम्मच चावल का आटा और थोड़ा नॉर्मल आटा लें, साथ ही 1/4 कॉफी पावडर और गुलाब जल ले कर इन्हें अच्छे से मिक्स कर करें. इसके बाद इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और 5 मिनट के लिए छोड़ दे. फिर साफ पानी से चेहरा धो लें. 

पहले स्क्रब लगाएं (How To Apply Face Scrub And Pack)

सबसे पहले तैयार स्क्रब को चेहरे पर लगाकर 2 से 3 मिनट स्क्रब करके 5 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें. इससे डेड स्किन सेल्स निकल आएंगे और फिर आप नॉर्मल वॉटर से धो लीजिए. इसके बाद फेस पैक को 5 मिनट के लिए अप्लाई करें. फिर सूख जाने के बाद चेहरे को अच्छे से धो लीजिए. इससे पहली बार में ही इस पैक और स्क्रब से स्किन में निखार आ जाएगा. आप इसको हफ्ते में एकबार अप्लाई करना शुरू कर देंगी तो चेहरे की बिगड़ी हालत सुधर जाएगी और दाग-धब्बे व पिंपल्स से छुटकारा मिलेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement