Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manage Work Pressure: जान का दुश्मन न बन जाए ज्यादा काम, जानें कैसे मैनेज करें ऑफिस का वर्क प्रेशर?

Office Stress: ऑफिस में काम के प्रेशर के कारण तनाव होने लगता है. जिसके कारण दिमाग पर भी बुरा असर पड़ता है. चलिए इसे मैनेज करने के लिए कुछ टिप्स जानते हैं.

Latest News
Manage Work Pressure: जान का दुश्मन न बन जाए ज्यादा काम, जानें कैसे मैनेज करें ऑफिस का वर्क प्रेशर?

Work Pressure Management

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Work Pressure Management: कॉर्पोरेट के कर्मचारियों के लिए काम का प्रेशर बढ़ता ही जा रहा है. यह लोगों के लिए एक बड़ा मसला बन गया है. पिछले दिनों खबर सामने आई कि, वर्क प्रेशर की वजह से पुणे में एक महिला की मौत हो गई थी. इसके बाद लखनऊ में HDFC बैंक की एक कर्मचारी की मौत की खबर सामने आई है. ऐसे में वर्क प्रेशर से जूझ रहे कर्मचारियों के लिए यह समस्या बन गया है. हालांकि आप, कुछ आसान टिप्स से वर्क प्रेशर और स्ट्रेस को मैनेज कर सकते हैं.

वर्क प्रेशर मैनेज करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
ब्रेक है जरूरी

काम का प्रेशर कितना भी अधिक हो लेकिन काम के बीच ब्रेक लेना बहुत ही जरूरी होता है. अगर आप काम के बीच थोड़ी देर ब्रेक लेने के बाद फिर से स्टार्ट करते हैं तो इससे आप फ्रेश रहेंगे.


सूखी खांसी के लिए ट्राई करें ये 5 नेचुरल उपाय, तुरंत काम करेंगे ये देसी इलाज


बातचीत है समाधान

काम के प्रेशर के कारण परेशान हैं तो सहकर्मियों से बातचीत कर मन हल्का कर सकते हैं. यह तरीका तनाव को हल्का करने के लिए सबसे अच्छा है. आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो घर के सदस्यों या दोस्तों के बातचीत करें.

सहकर्मियों की मदद


वर्कलोड को मैनेज करने का एक तरीका यह भी है कि आप अपने सहकर्मियों से मदद लें. आपको मदद मांगने में हिचकिचाना नहीं है. इससे आपको फायदा होगा. काम के प्रेशर को लेकर आप बॉस से भी बात कर सकते हैं.

भरपूर नींद और योग

काम के प्रेशर से तनाव का असर सीधा दिमाग पर पड़ता है. इससे बचने के लिए दिमागी सेहत का अच्छे से ख्याल रखना जरूरी है. भरपूर नींद लेकर और योग के जरिए आप स्ट्रेस की छुट्टी कर सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement