Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आप भी बना रहे हैं Piercing कराने का प्लान? Infection से बचने के रखें इन बातों का ध्यान

पियर्सिंग करवाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. जानने के लिए पढ़ें.

आप भी बना रहे हैं Piercing कराने का प्लान? Infection से बचने के रखें इन बातों का ध्यान

Photo Credit: Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पियर्सिंग (Piercing) को लेकर लोगों को बीच में हमेशा से एक क्रेज़ रहा है. ना सिर्फ लड़कियां बल्कि लड़के भी पियर्सिंग करवाना पसंद करते हैं. नाक और कान की पियर्सिंग करवाना महिलाओं का पारंपरिक रिवाज माना जाता है. पियरसिंग करवाने के बाद कुछ समस्याों का भी सामना करना पड़ता है. गर्मी के महीनों में पियर्सिंग करना थोड़ा और मुश्किल हो जाता है पर कुछ बातों को ध्यान में रखकर पियर्सिंग करवाई जा सकती है. आइए जानते हैं, पियरसिंग करवाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

ज्वेलरी को ठीक से चुनें
कुछ लोगों को आर्टिफिशियल ज्वेलरी का बहुत शौक होता है और वह पियर्सिंग के तुरंत बाद आर्टिफिशियल ज्वेलरी पहन लेते हैं. इससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है इसलिए कोशिश करनी चाहिए कि पियर्सिंग के बाद कुछ दिनों तक सोने या चांदी की ज्वेलरी की पहनें. 

ये भी पढ़ेंः Summer Vacation: गर्मियों में जा रहे हैं घूमने तो ऐसे रखें स्किन का ध्यान

एक्सपर्ट से करवाएं पियर्सिंग 
कई बार लोग पैसे बचाने के लिए किसी से अपनी पियर्सिंग करवा लेते हैं जो बाद में महंगा साबित हो सकता है. ऐसा करने पर आपको  संक्रमण  जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए पियर्सिंग के लिए हमेशा किसी अनुभवी व्यक्ति का ही चुनाव करें. आप किसी भी ज्वैलरी शॉप पर मौजूद एक्सपर्ट से पियर्सिंग करवा सकते हैं. 

गन पियर्सिंग करवाएं
गन से पियर्सिंग करवाना सबसे अच्छा आप्शन है. इससे कम दर्द महसूस होता है और साथ ही पियर्सिंग के बाद होने वाली दिक्कत भी ना के बराबर होती है. 

ये भी पढ़ेंः Eye Care Tips: गर्मियों में आंखें हो रही हैं लाल तो यूं करें बचाव

पियर्सिंग करवाने के बाद रखें सफाई
पियर्सिंग करवाने के बाद उस जगह को साफ रखें और उसमें गंदगी के कण बिल्कुल भी ना जमने दें. इससे संक्रमण की संभावना कम हो जाती है. दर्द से राहत पाने के लिए आप हल्दी को तेल में मिलाकर प्रभावित जगह पर भी लगा सकते हैं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement