Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Body Detox Naturally: शरीर में जमा सारी गंदगी बाहर कर देगा ये एक जूस, यहां से नोट करें आसान रेसिपी

Juice For Detox Body: बॉडी डिटॉक्स कर शरीर से गंदगी को बाहर निकालने के लिए आप यहां बताएं जूस को पी सकते हैं. यह एक बेस्ट बॉडी डिटॉक्स जूस है.

Latest News
Body Detox Naturally: शरीर में जमा सारी गंदगी बाहर कर देगा ये एक जूस, यहां से नोट करें आसान रेसिपी

Juice For Detox Body

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अनहेल्दी लाइफस्टाइल और गलत खानपान के कारण शरीर में कई सारे हानिकारक विषाक्त पदार्थों जमा हो जाते हैं. ऐसे में बॉडी से इन्हें निकालने के लिए कई तरह के डिटॉक्स ड्रिंक पी (Juice For Detox Body) सकते हैं. यह बॉडी डिटॉक्स कर शरीर से गंदगी को बाहर कर सकते हैं. यह टॉक्सिक पदार्थ को बाहर करने में मददगार होते है. तो चलिए बॉडी डिटॉक्स करने के लिए लिए इस खास जूस (Carrot Beetroot and Apple Juice) और इसकी रेसिपी के बारे में बताते हैं.

बॉडी डिटॉक्स के लिए जूस (Juice For Detox Body)
शरीर में जमा गंदगी और हानिकारक पदार्थ को निकालने के लिए सेब, गाजर और चुकंदर से बना जूस पी सकते हैं. यह जूस किडनी, लीवर और आंतों में जमा विषाक्त पदार्थों को बाहर करता है. बॉडी डिटॉक्स करने के साथ ही यह सेहत के लिए भी अच्छा होता है.

Mentally Strong बनने के लिए अपनाएं ये 5 आदतें, हर चुनौतियों से पाएंगे पार

सेब, गाजर और चुकंदर के जूस से मिलते हैं ये फायदे
- यह जूस बॉडी डिटॉक्स  करने और ब्लड प्यूरीफाई की तरह काम करता है. स्किन के लिए भी यह जूस लाभकारी होता है. शरीर में रेड बल्ड सेल्स निर्माण में लाभकारी होता है. हीमोग्लोबिन का स्तर बढ़ाने और खून की कमी को दूर करता है.
- यह जूस वेट लॉस ड्रिंक के तौर पर भी काम करता है. सेब, गाजर और चुकंदर का जूस पीने से पेट लंबे समय तक भरा रहता है ऐसे में भूख कम लगती है. यह मेटाबॉलिज्म बेहतर करता है और वजन घटाने में मदद करता है.

सेब, गाजर और चुकंदर जूस रेसिपी (Carrot, Beetroot and Apple Juice Recipe)
बॉडी डिटॉक्स करने के लिए जूस बनाने के लिए 1 गिलास पानी, बड़ा चम्मच शहद, नींबू का रस, गाजर, चुकंदर और सेब लेना है. जूस बनाने के लिए गाजर, चुकंदर और सेब को छोटे टुकड़ों में काट लें, इन्हें ब्लेंडर से पीसकर लें और इसमें पानी डालकर जूस बना लें. इसे गिलास में निकालें और नींबू का रस और शहद मिलाकर पिएं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement