Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Soft And Glowing Skin के लिए नींबू के रस में शहद मिलाकर लगाएं, इन 5 Skin Problem से भी मिलेगा छुटकारा

Lemon and Honey Benefits For Skin: शहद में एंटीबैक्टीरियल और नींबू में एंटीवायरल गुण मौजूद होते हैं. यह हमारी स्किन को कई प्रॉब्लम से बचाते हैं.

Latest News
Soft And Glowing Skin के लिए नींबू के रस में शहद मिलाकर लगाएं, इन 5 Skin Problem से भी मिलेगा छुटकारा

Lemon and Honey For Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्किन केयर के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट से लेकर घरेलू नुस्खों (Skin Care Home Remedies) तक को अपनाते हैं. पिंपल्स फ्री और ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो इस घरेलू नुस्खे (Skin Care Home Remedies) को आजमा सकते हैं. स्किन को इंफेक्शन से बचाने के लिए भी यह बहुत ही फायदेमंद हैं. आज हम नींबू और शहद के इस्तेमाल से स्किन केयर (Lemon and Honey Benefits For Skin) के बारे में बताने वाले हैं. शहद में एंटीबैक्टीरियल और नींबू में एंटीवायरल गुण मौजूद होते हैं नींबू में विटामिन सी भी होता है. यह हमारी स्किन को कई प्रॉब्लम से बचाते हैं. तो चलिए जानते हैं कि नींबू और शहद के इस्तेमाल से क्या क्या फायदे (Lemon and Honey Benefits For Skin) होते हैं.

नींबू और शहद के इस्तेमाल से मिलेंगे कई फायदे (Lemon and Honey Benefits For Skin)
स्किन व्हाइटनिंग

नींबू और शहद चेहरे पर लगाने से स्किन व्हाइटनिंग में मदद मिलती है. यह पिग्मेंटेशन को कम कर चेहरे को निखारने में मदद करता है.

डेड स्किन सेल्स
डेड स्किन सेल्स को साफ करने में भी नींबू और शहद बहुत ही फायदेमंद होता है. इसका स्क्रब करने से डेड सेल्स साफ हो जाते हैं. ऐसा करने से पिंपल्स भी नहीं होते हैं.

Ayurvedic Tea For Monsson: बरसात के मौसम में सुबह उठते ही पिएं ये आयुर्वेदिक चाय, आसपास भी नहीं भटकेंगी मौसमी बीमारियां

झुर्रियों को भी करता है कम
नींबू के एंटीऑक्सीडें गुण स्किन में कोलेजन को बढ़ाकर स्किन की झुर्रियों को भी कम करता है. यह स्किन को मॉइस्चराइज करने में भी मदद करता है.

सनबर्न को कम कर स्किन को दिलाता है ठंडक
नींबू और शहद लगाने से सनबर्न की समस्या कम होती है. नींबू में मौजूद विटामिन सी स्किन को ठंडक पहुंचाता है.

रिमूव करता है डार्क सर्कल
अक्सर आंखों के नीचे डार्क सर्कल आ जाने आपके चेहरे की सुंदरता कम हो जाती है. आप इससे बचने के लिए नींबू और शहद के पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. डार्क सर्कल को हटाने के लिए आंखों के नीचे 20 मिनट तक इसे लगाना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement