Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Mulethi Ginger Tea For Boost Immunity: मानसून में बढ़ जाता बीमारियों का खतरा, इस हर्बल चाय से इम्यूनिटी को करे बूस्ट

Immunity Boost Tea: बारिश में होने वाले संक्रमण और वायरल बुखार से बचने के लिए अदरक-मुलेठी की चाय बहुत ही फायदेमंद हैं.

Latest News
Mulethi Ginger Tea For Boost Immunity: मानसून में बढ़ जाता बीमारियों का खतरा, इस हर्बल चाय से इम्यूनिटी को करे बूस्ट

Immunity Boost Herbal Tea

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारत में चाय प्रेमियों की कोई कमी नहीं है. लोगों के दिन की शुरुआत चाय की चुस्की के साथ होती है. अब मानसून का सीजन (Monsoon Season) आ चुका है ऐसे में चाय (Immunity Boost Tea) और भी ज्यादा पी जाती है. बारिश के मौसम में लोगों के बीमार होने का खतरा भी बढ़ जाता है. ऐसे में आप सादा चाय की जगह मुलेठी और अदरक की चाय (Mulethi Ginger Tea) पी सकते हैं. यह चाय आपको फिट और हेल्दी रखने में मदद करेगी. बारिश में होने वाले संक्रमण और वायरल बुखार से बचने के लिए यह चाय बहुत ही फायदेमंद हैं. मुलेठी-अदरक चाय (Mulethi Ginger Tea) से बच्चों की भी इन्यूनिटी बढ़ती है. तो चलिए मानसून (Monsoon Season) में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए इस हर्बल चाय (Immunity Boost Herbal Tea) के फायदे के बारे में आपको बताते हैं.

मुलेठी और अदरक वाली चाय की रेसिपी (Mulethi Ginger Tea Recipe)
- इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए यह चाय बहुत ही फायदेमंद होती है. आपको इसके लिए 2 टी स्पून चाय पत्ती और 2 कप पानी लेना होगा.
- चाय तैयार करने के लिए चीनी, मुलेठी और अदरक लें. आप स्वाद के लिए चाय में दूध भी डाल सकते हैं. 
- अदरक-मुलेठी चाय बनाने के लिए एक पैन में पानी गर्म करें और पानी के उबलने के बाद उसमें चाय पत्ती, चीनी और मुलेठी कद्दूकस करके डाल लें.
- इसे 2-3 मिनट तक अच्छे से उबाल लें और उसके बाद सर्व करें.

 

तेजी से पिघलने लगेगी पेट की चर्बी और वजन होगा कम, बस आज से ही करना शुरू कर दें ये 4 काम

मुलेठी-अदरक वाली चाय के फायदे (Mulethi Ginger Tea Benefits)
बीमार पड़ने से बचाती है हर्बल टी

मुलेठी-अदरक वाली चाय पीने से मानसून में होने वाली बीमारियों और वायरल बुखार से बच सकते हैं. इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट कर आपको स्वस्थ्य बनाता है. आप पहले से अस्वच्छ महसूस कर रहे हैं तो आपको इसके सेवन के बाद अच्छा महसूस होगा.

गले की खराश से मिलेगी राहत
सर्दी-जुकाम और खांसी के कारण गले में खराश की समस्या हो जाती है. आप मुलेठी-अदरक चाय पीकर आसानी से गले की खराश से राहत पा सकते हैं. इस चाय के एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण गले को तुरंत आराम देते हैं. बारिश के मौसम में तले हुए स्नैक्स खाने से एसिडिटी की समस्या हो जाती है ऐसे में आप इस चाय से एसिडिटी की समस्या से राहत पा सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement