Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care Tips: हेयर फॉल रोक देगा इस सब्जी का रस, गंजे सिर पर भी लहराने लगेंगे बाल

Hair Care Tips: बालों को लंबा और घना बनाना चाहते हैं तो प्याज के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइये आपको इसके बारे में बताते हैं.

Latest News
Hair Care Tips: हेयर फॉल रोक देगा इस सब्जी का रस, गंजे सिर पर भी लहराने लगेंगे बाल

Hair Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः बालों की देखभाल के लिए लोग कई तरह के तरीके आजमाते हैं. कई लोग बाजार के हेयर केयर प्रोडक्ट्स (Hair Care Tips) का इस्तेमाल करते हैं तो वहीं कुछ लोग बालों की समस्याओं को दूर करने के लिए घरेलू उपायों (Hair Care Home Remedies)  को आजमाते हैं. अगर आप भी बालों के झड़ने से परेशान है तो प्याज के रस (Onion Juice For Hair Care) के इस्तेमाल से बालों की देखभाल कर सकते हैं. प्याज के रस (Onion Juice Benefits) के इस्तेमाल से आपको बाल न सिर्फ झड़ने बंद होंगे बल्कि बाल लंबे, काले और घने भी बनेंगे.

नारियल तेल में मिलाकर लगाएं प्याज का रस (Coconut Oil And Onion Juice For Hair Care)
प्याज का रस बालों के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसे बालों में लगाने से डैंड्रफ कम होता है और बालों को मजबूती मिलती है. प्याज का रस नारियल तेल में मिलाकर भी लगा सकते हैं. इसके लिए नारियल तेल में बराबर मात्रा में प्याज का रस मिला लें. इससे बालों के स्कैल्प की मालिश करें. करीब आंधे घंटे बाद बालों को धो लें.

 

खूबसूरत और बेदाग स्किन के लिए रात को फेस पर लगाएं ये चीजें, हफ्तेभर में चमक उठेगा चेहरा

प्याज का रस और आंवला लगाने के फायदे (Amla And Onion Juice For Hair Care)
आंवला भी बालों के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसे प्याज के रस में मिलाकर लगाने से बालों की ग्रोथ तेज होती है. इसे अप्लाई करने के लिए आंवले के जूस में बराबर मात्रा में प्याज का रस मिलाएं. इसे बालों पर लगाएं और करीब 2-3 घंटे के बाद बालों को साफ कर लें. इसके इस्तेमाल से आपको फायदा देखने को मिलेगा.

बालों के लिए प्याज का रस और शहद (Onion Juice And Honey For Hair Care)
बालों को घना, लंबा और काला बनाने के लिए प्याज के रस का इस्तेमाल बहुत ही फायदेमंद होता है.  आंवला और नारियल तेल के साथ ही आप शहद में भी प्याज के रस को मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बालों में चमक आएगी और मुलायम भी हो जाएंगे. बालों में शहद के साथ प्याज का रस लगाने के लिए एक बाउल में 4 चम्मच प्याज का रस लें और इसमें 2 चम्मच शहद मिलाएं. इसे मिक्स करने के बाद बालों पर लगाएं और करीब 1 घंटे बाद बाल धो लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement