Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Fall को रोक बालों की ग्रोथ को तेज करेंगे अमरूद के पत्ते, ऐसे करें इस्तेमाल

Hair Fall Control: बालों के झड़ने को रोकने और हेयर प्रॉब्लम को दूर करने के लिए आप अमरूद के पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Hair Fall को रोक बालों की ग्रोथ को तेज करेंगे अमरूद के पत्ते, ऐसे करें इस्तेमाल

Guava Leaves For Hair

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hair Care Tips: हेयर फॉल, रूसी, खुजली और सफेद होने की समस्या से लोग अक्सर परेशान रहते हैं. इससे बचने के लिए लोग महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स से लेकर घरेलू उपायों तक को अपनाते हैं. बालों की देखभाल के लिए आज हम आपको अमरूद की पत्तियां के इस्तेमाल (Benefits of Guava Leaves For Hair) और इसके फायदों के बारे में बताने वाले हैं. यह बालों को मजबूत (Strong Hair) बनाने और पोषण देने का काम करती हैं.

बालों के लिए अमरूद के पत्तों के फायदे
हेयर ग्रोथ बढ़ाने के लिए

हेयर केयर के लिए अमरूद की पत्तियों का इस्तेमाल करने से कोलेजन के उत्पादन में वृद्धि होती है. ऐसे में बालों की ग्रोथ तेज होती है. यह बालों को जड़ों से पोषण देता है.

हेयर फॉल रोकने के लिए
इन पत्तियों में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. बालों की झड़ने की समस्या से परेशान लोगों के लिए लाभकारी है. इसका उपयोग कर बालों के झड़ने को कम कर सकते हैं. इसके लिए पत्तों का घोल बालों पर लगाएं.


मेंटल हेल्थ को फिट कर देंगी ये 5 टिप्स, भारी से भारी स्ट्रेस की भी हो जाएगी छुट्टी


रूसी और खुजली के लिए

स्कैल्प पर रूसी और खुजली जैसी समस्याएं होने लगती है. इससे बचने के लिए अमरूद के पत्तों को हेयर केयर में शामिल कर सकते हैं. इसमें एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण होते हैं. यह स्कैल्प को संक्रमण से बचाता है.

हेयर केयर के लिए ऐसे इस्तेमाल करें अमरूद के पत्ते

अमरूद के 8-10 पत्तों को करीब आधा घंटा तक पानी में उबालें. पानी उबल जाने के बाद इसे अच्छी तरह छान लें. अमरूद के पत्ते के इस पानी को बालों की स्कैल्प पर लगाएं. इसे लगा रहने दें और आधा घंटा बाद बालों को शैंपू से अच्छी तरह धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement