Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Rice For Skin Care: चावल का इस्तेमाल करके पाएं ग्लोइंग और ग्लासी स्किन, ऐसे यूज करें राइस फेस पैक

Rice In Skin Care: त्वचा की देखभाल में चावल का उपयोग करना लाभकारी होता है. चावल का इस्तेमाल ग्लोइंग स्किन के लिए करना चाहिए.

Latest News
Rice For Skin Care: चावल का इस्तेमाल करके पाएं ग्लोइंग और ग्लासी स्किन, ऐसे यूज करें राइस फेस पैक

Rice For Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आप ग्लोइंग और ग्लासी स्किन पाना चाहती हैं तो अपने चेहरे पर चावल का इस्तेमाल (Skin Care Tips) करके देखें. त्वचा की देखभाल में चावल का उपयोग (Rice In Skin Care) करना लाभकारी होता है. यह त्वचा के लिए बहुत ही अच्छा और फायदेमंद होता है. चावल में उच्च मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, जो मुक्त कणों से लड़ने और समय से पहले बूढ़ा होने से रोकने में मदद करते हैं. इसमें मॉइस्चराइजिंग गुण भी होते हैं जो त्वचा को हाइड्रेट कर सकते हैं और इसे कोमल और चिकना बनाए रखते हैं. तो चलिए आपको ग्लोइंग-ग्लासी स्किन (Glowing Skin Remedy) के लिए चावल के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए चावल का इस्तेमाल (Rice For Glowing And Glassy Skin)
चावल को अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में शामिल करने का सबसे आसान तरीका चावल फेस पैक का उपयोग करना है. चावल का फेस पैक बनाकर अप्लाई कनरे से आसानी से चेहरे को चमका सकते हैं. इसे बनाने के लिए आपको पके हुए चावल, दूध और शहद की आवश्यकता होगी. तो चलिए आपको स्किन केयर के लिए चावल के फेस पैक का बनाने और इस्तेमाल करने के बारे में बताते हैं.

कड़ाके की सर्दी में पिएं ये 5 हर्बल चाय, गर्म रहेगा शरीर और दूर रहेंगी मौसमी बीमारियां

ऐसे बनाएं चावल का फेस पैक (Rice Face Pack For Skin Care)
- सबसे पहले पके हुए चावल को तब तक मैश करें जब तक यह एक चिकना पेस्ट न बन जाए. इन्हें अच्छे से मैश करने के बाद चावल का पेस्ट बना लें.
- चावल के पेस्ट में एक बड़ा चम्मच दूध और एक चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह मिला लें. फेस पैक को अपने साफ चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें.
- गुनगुने पानी से धो लें और थपथपा कर सुखा लें. चावल का फेस पैक आपकी त्वचा की बनावट को बेहतर बनाने और इसे अधिक चमकदार बनाने में मदद कर सकता है.
- चावल विटामिन और खनिजों से भरपूर होता है जो त्वचा को पोषण देता है और स्किन सेल्स के लिए अच्छा होता है. इसमें एक्सफ़ोलीएटिंग गुण भी होते हैं जो मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाकर रोम छिद्रों को खोल देते हैं.

चावल के पानी का इस्तेमाल (Rice Water For Skin Care)
चावल के पानी को अपनी त्वचा की देखभाल के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. चावल का पानी वह पानी है जो चावल धोने के बाद बच जाता है. यह विटामिन, खनिज और अमीनो एसिड से भरपूर है जो त्वचा को पोषण और हाइड्रेट कर सकता है. चावल के पानी का उपयोग करने के लिए, सफाई के बाद बस इससे अपना चेहरा धो लें. इसे कॉटन पैड से अपने चेहरे पर लगाकर टोनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement