Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

गर्मियों में ठंडक के अहसास के लिए चेहरे पर लगाएं ये 4 Cooling Face Packs, ऐसे करें तैयार

Cooling Face Packs: गर्मियों में ठंडक के अहसास के लिए इन कूलिंग फेस पैक्स को चेहरे पर लगा सकते हैं.

Latest News
गर्मियों में ठंडक के अहसास के लिए चेहरे पर लगाएं ये 4 Cooling Face Packs, ऐसे करें तैयार

Summer Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Summer Skin Care: गर्मियों में चिलचिलाती धूप और गर्म हवाएं सेहत के साथ ही स्किन के लिए भी अच्छी नहीं होती है. चिलचिलाती धूप से सन बर्न, स्किन रैशेज और भी कई समस्याएं हो सकती हैं. गर्मियों में स्किन केयर (Skin Care) के लिए इन फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन फेस पैक को लगाने से चेहरे पर ग्लो आएगा और साथ ही त्वचा हाइड्रेट रहेगी. आपको इन कूलिंग फेस पैक्स (Cooling Face Packs) को बनाने और इनके इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

गर्मियों के लिए कूलिंग फेस पैक्स
चंदन और गुलाब जल

चंदन ठंडा होता है इसे त्वचा पर लगाने से ठंडक का अहसास होता है. आप गुलाब जल और चंदन को मिक्स करके कूलिंग फेस पैक्स बना सकते हैं. इसे तैयार करने के लिए 1-2 चम्मच चंदन का पाउडर लें और उसमें बराबर मात्रा में गुलाब जल और शहद मिलाएं. इसको मिक्स करके पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं 15 मिनट बाद सूख जाने पर चेहरे को धो लें.

टमाटर और दही का फेस पैक

टमाटर में विटामिन सी होता है जो स्किन के लिए अच्छा होता है. यह ठंडक का भी अहसास कराता है. आप दही के साथ टमाटर मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं. एक टमाटर को कद्दूकस कर लें और इसमें बराबर मात्रा में दही मिला लें. यह सन टैनिंग को दूर करने में भी कारगर होता है.


 

सौंफ के सेवन से हमेशा काबू में रहेगा Blood Sugar, ऐसे इस्तेमाल करें Diabetes Patient


पुदीना और दही

पुदीना ठंडा होता है इसमें दही मिक्स करके फेस पैक तैयार कर सकते हैं. यह स्किन को ठंडक का अहसास कराएंगा. आधा कप दही लें और इसमें दही की एक-चौथाई पुदीने की पत्तियों को पीस कर मिला लें. इसका पेस्ट बनाकर स्किन पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरे को सादा पानी से धो लें.

गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी

गर्मियों में कई लोग चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी लगाते हैं. यह ठंडी होती है. इससे कील मुंहासे जैसी समस्या भी दूर होती है. आप गुलाब जल के साथ मुल्तानी मिट्टी मिक्स करके त्वचा पर लगा सकते हैं. थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी को पीसकर उसमें गुलाब जल मिला लें. इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement