Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Babies Names: बेबी बॉय के लिए ढूंढ रहे हैं यूनिक विंटेज नाम? ये स्पेशल नामों की लिस्ट आ सकती है आपके काम

Vintage Names For Baby Boy: अगर आप अपने बेटे के लिए कोई विंटेज नाम ढूंढ रहे हैं, तो यहां दिए गए नामों पर एक नजर जरूर डालें. 

Babies Names: बेबी बॉय के लिए ढूंढ रहे हैं यूनिक विंटेज नाम? ये स्पेशल नामों की लिस्ट आ सकती है आपके काम

Babies Names

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सभी माता-पिता अपने बच्चे का नाम सुंदर और यूनीक रखना चाहते हैं (Unique Baby Names). इसके लिए माता-पिता का अलावा परिवार के बाकी सदस्य पहले से ही घर आने वाले नन्हें मेहमान का नाम गूगल या अन्य माध्यम से खोजना शुरू कर देते हैं (Baby Names With Meanings). कुछ लोग अपने बच्चों का नाम राशि के अनुसार रखते हैं. वहीं, कुछ लोग अपने बच्चे का नाम अपनी पसंदीदा चीजों के तर्ज पर रखना चाहते हैं. इसके अलावा कई लोग अपने बच्चों के लिए सबसे अलग विंटेज या इंग्लिश नाम रखना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने बच्चे के लिए कोई विंटेज (Vintage Names For Baby Boy) नाम ढूंढ रहे हैं तो ये लिस्ट जरूर देखें. आजकल ये नाम लोगों को खूब पसंद (Unique Modern Trendy Names Of Baby) आ रहे हैं. 

ब्रूनो

ब्रूनो नाम का अर्थ है 'भूरा' जो कि एक क्लासिक जर्मन नाम है. जिन लोगों को इंग्लिश नाम पसंद होते हैं, वो यह प्यारा सा नाम अपने बेटे के लिए चुन सकते हैं. 

यह भी पढे़ं: बेबी के लिए चाहिए अलग हट के नाम तो अपने फेवरेट सीजन से चुनें, यूनिक नेमलिस्ट ये रही

साइरस

आप अपने बेटे को साइरस नाम दे सकते हैं. यह एक लोकप्रिय ईरानी नाम है जिसका मूल फारस में है. इस नाम का अर्थ 'युवा' या 'दूरदर्शी' होता है. यह नाम आप अपने बेटे के लिए चुन सकते हैं. 

डेविड

लोगों को डेविड नाम भी बहुत पसंद आता है. यह एक पुराना बाइबिल हिब्रू नाम है, जिसका अर्थ होता है 'प्रिय'. आपका बेटा भी आपके लिए बहुत प्रिय है इसलिए आप उसे यह प्यारा सा नाम दे सकते हैं.

डेनियल

आप अपने बेटे के लिए डेनियल नाम भी चुन सकते हैं. यह एक हिब्रू मूल का नाम है जिसका अर्थ है 'ईश्वर मेरा न्यायाधीश है'. 

एडविन

इंग्‍लिश नाम पसंद करने वाले लोगों को एडविन नाम भी खूब पंसद आता है. इस नाम का अर्थ अमीर दोस्त होता है. यह नाम इंग्लैंड में उत्पन्न हुआ जो चार्ल्स डिकेंस के उपन्यासों का एक लोकप्रिय नाम है. 

यह भी पढे़ं-चालीसा में हैं कुछ ऐसे नाम जो आपके बच्चे को करते हैं सूट, यहां है लिस्ट

जॉर्ज

जॉर्ज एक पॉपुलर इंग्लिश नाम है. यह ब्रिटेन की राजशाही में सबसे लोकप्रिय नामों में से एक है. इसका नाम का अर्थ है 'किसान'. हमारे देश में किसान को ऊंचा दर्जा दिया जाता है. ऐसे में यह प्यारा नाम आप अपने बेटे के लिए चुन सकते हैं. 

ईआन

यह एक विंटेज स्‍कॉटिश नाम है जिसका अर्थ है ईश्‍वर दयालु हैं. यह प्यारा नाम आपके बेटे को सीधा ईश्‍वर से जोड़ेगा. आपको अपने बेटे के लिए इससे प्‍यारा नाम कोई और नहीं मिलेगा. क्योंकि यह नाम ईश्‍वर से जुड़ा हुआ है.

केल्विन

केल्विन एक ओल्‍ड इंग्लिश नाम है जो कि स्‍कॉटिश नदी पर रखा गया है. केल्विन नाम का अर्थ होता है पानी. ऐसे में आप इस इंग्लिश नाम को अपने बेबी बॉय के लिए चुन सकते हैं. 

नील

यह एक आइरिश नाम है जिसका अर्थ होता है चैंपियन. इस नाम को विदेशों में ही नहीं बल्कि इंडिया में भी खूब पसंद किया जाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement