Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 2 January: आज मंगलवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, यहां पढ़ें मेष से मीन तक का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Latest News
Rashifal 2 January: आज मंगलवार का दिन इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, यहां पढ़ें मेष से मीन तक का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में (Rashifa) राशिफल से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 02 जनवरी, मंगलवार का दिन (02 January Ka Rashifal) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का (Today Horoscope) का दिन कैसा रहेगा..

🌹मेष राशि 
उपाय- ॐ श्री हनुमते रामदूताएं नमः   

आज दिन भाग्यशाली रहेगा. आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे l कार्यक्षेत्र में नौकरी पद प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. धन लाभ के योग बन रहे हैं किंतु खर्चों की अधिकता भी रहेगी. कार्यालय में अपनी वाणी से आप सबका मन जीत लेंगे. छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे. घर परिवार में मांगलिक आयोजन हो सकते हैं. पति पत्नी में आपसी प्रेम बढ़ेगा. प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है.

🌹वृष राशि
उपाय- ॐ श्री हनुमते रामदूताएं नमः  

आज प्रोफेशनल जीवन में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. किंतु व्यक्तिगत जीवन में परेशानी का अनुभव कर सकते हैं. स्वास्थ्य खराब रह सकता है. पूर्व में किसी योजना पर किए गए पूंजी निवेश से लाभ प्राप्त होगा. छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है. परिवार के साथ धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. पति पत्नी के संबंधों का तनाव दूर होगा. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी.

🌹मिथुन राशि 
उपाय- ॐ कलीं कृष्णाय नमः 

आज का दिनथकान महसूस कर सकते हैं. काम की अधिकता के कारण किसी न किसी कार्य में उलझे रहेंगे. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है डायबिटीज़ व हाइपरटेंशन से ग्रसित जातक सतर्क रहें. वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें. आर्थिक क्षेत्र में दिन बढ़िया रहेगा अनावश्यक खर्चों से बचें. अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव प्राप्त होंगे. नव दंपत्ति को संतान सुख प्राप्त होगा. पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा. प्रेमी संग बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं.

🌹कर्क राशि
उपाय- ॐ नमः  सूर्य नारायणाय नमः 

आज मन प्रसन्न रहेगा. शारीरिक चुस्ती फुर्ती का अनुभव करेंगे. आर्थिक तंगी दूर होगी कार्यक्षेत्र में मैं अनुबंध प्राप्त होंगे जो आगे चलकर फायदेमंद साबित होंगे. नौकरी व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी. परिवार के साथ आनंद से समय व्यतीत होगा. पति पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी ।प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है शादी का प्रस्ताव मिल सकता है.


🌹सिंह राशि 
उपाय- ॐ कलीं गोविन्दाय नमः  

आज आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेंगे धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है किसी नए प्रोजेक्ट से धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. स्वास्थ्य का खयाल रखें. छात्रों के लिए समय अच्छा है मनचाही सफलता प्राप्त होगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल सकते हैं. माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी के संबंधों में प्रेम बढ़ेगा. 

🌹कन्या राशि 
उपाय- ॐ कलीं रामाय नमः
 
आज अपनी वाणी की चतुराई से सभी का मन मोह लेंगे. नए विचार नयी योजनाएं को क्रियान्वित रूप से चलाने लगेंगे. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. परिवार के साथ कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं. पति पत्नी के रिश्तों में मजबूती आएगी संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी.

🌹तुला राशि 
उपाय- ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः   

आज शुरुआत ढीली ढाली रह सकती है किंतु ज्यों ज्यों दिन आगे बढ़ेगा सुधार आता जाएगा. आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं धनलाभ के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में अधीनस्थों रुकावट पैदा कर सकते हैं सतर्क रहें. पुराने मित्रों से मेलजोल होगा. छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है. परिवार के साथ किसी सुखद आयोजन में भाग लेंगे संतान से सुख की प्राप्ति होगी. दाम्पत्य जीवन में आपसी प्रेम बढ़ेगा. प्रेमी से शादी का प्रस्ताव मिल सकता है.

🌹वृश्चिक राशि 
उपाय- ॐ कलीं केशवाय नमः  

आज अत्यंत ही शुभ रहेगा. आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आर्थिक क्षेत्र में आ रही रुकावटें दूर होंगी. धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा मान सम्मान में वृद्धि होगी. साझेदारी के व्यापार में सफलता प्राप्त हो. छात्रों को अच्छे रिज़ल्ट प्राप्त हो सकते हैं. परिवार में हँसी खुशी का माहौल रहेगा. अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो. प्रेम संबंधों से तनाव दूर होगा वह मजबूती बढ़ेगी.

🌹धनु राशि 
उपाय- ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः
 
आज हर प्रकार से शुभ रहेगा. आज आप स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे. पुरानी अटकी हुई योजनाएं सुचारू रूप से चलने लगेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. नौकरी व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. नए प्रोजेक्ट पर पूंजी निवेश कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की सहायता से कुछ लाभ प्राप्त होगा. छात्रों के लिए समय अच्छा है. पारिवारिक संबंधों में मजबूती देखने को मिलेगी. दाम्पत्य जीवन में मतभेद उभर सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखें। प्रेम संबंधों के लिए समय सुखद रहेगा.

🌹मकर राशि
उपाय- ॐ श्री हनुमते रामदूताएं नमः  

आज मिलाजुला रहेगा. आर्थिक क्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. किंतु खर्चों की अधिकता भी रहेंगी. रचनात्मक कार्यों से जुड़ें जातकों के लिए आज का दिन अत्यंत शुभ है धन प्राप्ति के योग है. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के लिए शुभ समय है. पद प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. छात्रों के लिए आज का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण है. पढ़ाई पर फोकस बढ़ेगा. पारिवारिक माहौल में छिटपुट मतभेद उभर सकते हैं. वाणी पर संयम रखें. जीवनसाथी से संबंधों में तनाव हो सकता है किंतु प्रेम संबंधों के लिए दिन बढ़िया है.


🌹कुम्भ राशि 
उपाय- ॐ श्री गणधीपतये नमः  

आज सामान्य से बेहतर सिद्ध होगा. मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. कार्यक्षेत्र में लाभ के कई अवसर मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कोई नया व्यापार खोलने का विचार है तो आज का दिन शुभ रहेगा. आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं. छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है मौज मस्ती में दिन बीतेगा. पारिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी. माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा. दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी. प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन खास रहेगा प्रिय जन को अपने दिल की बात साझा करेंगे.

🌹मीन राशि 
उपाय- ॐ शं शनैश्चराय नमः

आज महत्वपूर्ण सिद्ध होगा ।पिछले कई दिनों से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे. आर्थिक मंदी दूर होगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में आप पूरे जोश से कार्यों में जुटे रहेंगे. पराक्रम में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा पेट जनित रोगों से छुटकारा मिलेगा. छात्रों के लिए समय अनुकूल है. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा. संतान की ओर से मन प्रसन्न रहेगा. प्रियजन के साथ घूमने फिरने का प्रोग्राम बनेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement