trendingNowhindi4037420

Chawal Ke Totke: दूर हटानी है गरीबी तो ज़रूर अपनाएं चावल के ये उपाय!

Chawal Ke Totke: धन से जुड़े समस्याओं को हल करने के लिए चावल से संबंधित कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है.

Chawal Ke Totke: दूर हटानी है गरीबी तो ज़रूर अपनाएं चावल के ये उपाय!
चावल के टोटके

डीएनए हिंदी: Chawal Ke Totke- मेहनत का फल अगर उम्मीद के बराबर आता है तो और अधिक मेहनत करने में अच्छा लगता है, लेकिन कभी-कभार कई वजहों मसलन आपसी मतभेद या अन्य कारणों से वह सफलता आते-आते हाथ नहीं लग पाती है. ऐसे में व्यक्ति जिंदगी से निराश होने लगता है और उसे अन्य कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस संबंध में ज्योतिष में बताए गए उपायों की सहायता लेना फायदा पहुंचा सकता है. बता दें कि धन से जुड़ी समस्याओं को हल करने के लिए चावल (Totke of Rice) से संबंधित कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं. 

तिलक लगाने के बाद लगाएं तिलक 

ज्योतिष में चावल यानि अक्षत को बहुत महत्वपूर्ण बताया गया है. माना जाता है कि तिलक लगाने के बाद ललाट पर अक्षत लगाने से घर की कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. बता दें कि ऐसा करने से कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है और सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

नौकरी में समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह उपाय

ऑफिस में अगर किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो रही है और आप उससे छुटकारा चाहते हैं तो कौवों को मीठा चवाल (Chawal ke Fayde) खिलाएं. यह आपके लिए बहुत शुभ होगा और आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएगी. 

Pigeon good or bad: सुबह-सुबह कर लें कबूतर के दर्शन, बन जाएगा दिन, घर में आएगी सुख-समृद्धि

जीवन में इस तरह लाएं स्थिरता

आपके अगर कई बार बने-बनाएं काम अटक जाते हैं तो इसका कारण पितृदोष भी हो सकता है. ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए अमावस्या के दिन रोटी के साथ मीठी खीर के साथ कौवों को खिला दें. इससे पितृदोष का प्रभाव कम हो जाता है और सभी अटके हुए काम पूरे हो जाते हैं. ऐसा करने से सुख-समृद्धि का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है. 

इस तरह करें आर्थिक समस्या को दूर 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन रात्रि 10 बजे घर के उत्तर दिशा में एक चौकी रख दें और उसपर एक कलश रख दें. कलश पर केसर से स्वास्तिक चिन्ह बनाकर उसमें पानी भर दें. फिर उसमें दूर्वा, चावल (Chawal ke Totke) और एक रुपया रख दें. इसके बाद एक छोटी प्लेट लें और उसमें चावल भरकर कलश के ऊपर रख दें. फिर आप पवित्र श्री यंत्र की स्थापना करें और चौमुखी दीपक प्रज्वलित करें. इसके बाद लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें. यह क्रिया आपके जीवन में आ रही आर्थिक समस्या को दूर करेगा.

Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ दर्शन के हैं ये 5 पड़ाव, यहां रुके बिना नहीं पूरी होगी यात्रा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.