trendingPhotosDetailhindi4028387

Daily Horoscope : शुभ रहेगा मेष और सिंह राशि वालों के लिए दिन, आज हनुमान जी लगाएंगे बेड़ा पार

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन आनंददायक रहेगा. जानिए अन्य राशि वालों का हाल आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य के हवाले से.

ज्येष्ठ महीने के दूसरे मंगल को, यानी साल के दूसरे बुढ़वा मंगल को हनुमान की उपासना सभी राशि के जातकों के लिए उपयुक्त फलदायक होगी. मेष राशि के जातक आप आर्थिक मामलों को लेकर संतुष्ट रहेंगे और बेहतर भाग्योदय के लिए बजरंगबली के मंत्र का जाप करना ठीक होगा. सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन आनंददायक रहेगा. विरोधी परास्त होंगे. हनुमान उपासना उनके लिए भी वर्णित है. जानिए अन्य राशि वालों का हाल आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य के हवाले से...

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ सों सोमाय नम:.'
आज का भविष्य : वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. विवाद से क्लेश हो सकता है. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. गृहिणियां विशेष सावधानी रखें. रसोई में चोट लग सकती है. अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है. व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा. आय बनी रहेगी.
 
वृषभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- जपें ‘ ॐ नम: शिवाय.'
आज का भविष्य : व्यापारिक प्रस्ताव आ सकता है. कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी. कारोबार लाभदायक रहेगा. नौकरी में चैन रहेगा. धन प्राप्ति सुगम होगी. घरेलू कार्य समय पर होंगे. सुख-शांति बनी रहेगी. थकान व कमजोरी रहेगी. प्रतिद्वंद्विता बढ़ेगी.



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन- खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है. ध्यान रखें, कहीं ऐसा न हो इस लंबी लिस्ट के चक्कर में आपके जरूरी काम पैसों के अभावमें लटक जाएं. उच्चाधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा और आपको इसका लाभ भी मिलेगा. कारोबारियों के लिए विदेश से संबंधितव्यापार में कुछ ज्यादा ही मुनाफा दिखाई दे रहा है.

कर्क- अपनी प्रतिभा में और निखार लाने के लिए आपको बहिर्मुखी बनना होगा, इसके साथ ही आपको अपने मूल स्वभाव के अनुसार हीएक्टिव रहना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोग आज ऑफिस में अपने सहकर्मियों के कार्य कलापों पर कड़ी निगाह बनाए रखें. ये लोग बॉस केसामने आपकी छवि खराब करने का प्रयास करेंगे. 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह- आज आपको दूसरों के बहकावे में कतई नहीं आना चाहिए. ये लोग आपका काम बनाने नहीं, बिगाड़ने के इरादे से आपके नजदीकआएंगे. आपको तो अपनी टीम को साथ लेकर कार्य करते हुए सफलता हासिल करनी है. महिलाओं का सम्मान करें. भूलकर भी उनकेदिल को चुभने वाली बात न बोलें. पार्टनरशिप के व्यापार में लाभ कमाएंगे.

कन्या- सोच समझकर बोलने में ही भलाई है. अपने हों या पराए, आज आप किसी के आगे कोई ऐसी बात न बोल दें कि बाद में आपकोपछताना पड़े. ऑफिस में सहकर्मियों के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना नजर आएगी, लेकिन यह होड़ काम तक ही सीमित रखिएगा. इसमेंअपने ईगो को आड़े मत आने दीजिएगा. 
 

 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला- दिमाग में अनावश्यक बातों का गुब्बारा न बनाएं, वर्ना ये फूटा तो आपकी मानसिक उलझनें आपकी बेचैनी बढ़ाती रहेंगी. ऑफिसके चतुर्थ श्रेणी के लोगों को प्रसन्न रखें. उनकी नाराजगी आपके हित में नहीं है. कारोबार में कोई नया पार्टनर बनाने की सोच रहे हैं तोउसके लिए समय अभी ठीक नहीं है.

वृश्चिक- आज काम के साथ आपको अपने आराम की भी फिक्र करनी चाहिए. सिर पर काम का बोझ न रखें, नहीं तो आपकी सेहत भीबिगड़ सकती है. चिंता न करें,ऑफिस में स्थितियां सामान्य ही रहेंगी.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु- आज कहीं किसी ओर से चिंता की कोई बात नहीं है, आप तो बस मौज मस्ती से दिन व्यतीत करें. नौकरी पेशावालों को प्रमोशन केलिए अभी कुछ और प्रतीक्षा करनी होगी. मेडिकल से संबंधित सामानों की ब्रिकी करने वालों को मुनाफे की संभावना दिखाई दे रही है.

मकर- आपको आज भी शांत रहना होगा और वाणी पर भी पूरी तरह कंट्रोल करें, नहीं तो अच्छे भले हालात बिगड़ते देर नहीं लगेगी. नौकरी में जरा भी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखे. इसके चोरी होने या मिस होने का खतरा है.



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ- क्रोध पर नियंत्रण बहुत जरूरी है. यह आपके बने बनाए काम तो बिगाड़ ही सकता है, अपनों को भी आपसे दूर कर देगा. आलस्यको भी दूर भगाना होगा. आपके करियर की यह बहुत बड़ी बाधा है.

मीन- आपके नकारात्मक बोल रिश्तों को खराब भी कर सकते हैं, इसलिए बहुत सोच समझकर जुबान खोलें. नौकरी करने वालों केलिए आज ऑफिस में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, लेकिन इससे घबराएं नहीं, न ही पीछे हटें, क्योंकि यही जिम्मेदारियां आपके लिएकहीं न कहीं लाभ भी एकत्रित करती जा रही हैं.



LIVE COVERAGE