trendingPhotosDetailhindi4028166

Daily Horoscope : मेष, वृष, कर्क, सिंह रहें विरोधियों से सावधान, शिवजी करेंगे धनु राशि वालों का बेड़ा पार

आज के राशिफल के अनुसार कामकाजी हफ़्ते की शुरुआत अच्छे ढंग से होगी. निवेश को लेकर क्या होना चाहिए आपका व्यवहार, जानिए आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से... 

  •  
  • |
  •  
  • May 23, 2022, 06:45 AM IST

आज के राशिफल के अनुसार कामकाजी हफ़्ते की शुरुआत अच्छे ढंग से होगी. कई राज्यों में गर्मी के असर से छुटकारा मिलेगा और बारिश के आसार होंगे. कर्म के क्षेत्र में मेष, वृष, कर्क और सिंह राशि वालों को विशेष सावधानी बरतने की ज़रूरत पड़ेगी. निवेश को लेकर क्या होना चाहिए आपका व्यवहार, जानिए आचार्य डॉक्टर विक्रमादित्य से... 

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष- नवीन मित्रताओं का फ़ायदा मिल सकता है. होशियारी से, रणनीति बदलकर काम करने से विशेष फल मिलेगा.  इंजीनियर हैं तो आज का भाग्यफल आपकी बल्ले-बल्ले करवाएगा. 
वृष- गहन बीमारी से पीड़ित हैं आज के भाग्यफल के अनुसार आराम मिलने की उम्मीद है. अन्य जातकों के लिए यात्रा के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. 



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन
दैनिक जीवन में प्रसन्नता प्राप्त करेंगे. पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. मातृ पक्ष को कष्ट होने की संभावना. जीवन साथी के स्वास्थ्यपर विशेष ध्यान दें. व्यापार में लाभ प्राप्त करेंगे. नए व्यापार में निवेश करने से बचें. वाहन सावधानी से चलाएं .
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- गहरा नीला
उपाय- रुद्राष्टकम का पाठ करें

कर्क
अनावश्यक वाद-विवाद से बचें. खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. विरोधियों से सावधानरहें. वाणी पर नियंत्रण रखें. व्यापार में सामान्य लाभ प्राप्त करेंगे. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. लाभ हेतु शिवजी को जल अर्पित करें.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर
उपाय- दाम्पत्य सुख प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर दूध के साथ शहद अर्पित करें

 



3.सिंह और कन्या

सिंह और कन्या
3/6

सिंह
आज आपका ध्यान काम पर कम रहेगा. दिन का आरंभिक भाग आलस्य की भेंट चढ़ेगा. कारोबारी लोग मध्याह्न के बाद कसर पूरी कर लेंगे. आज आपके किसी सरकारी उलझन में भी फंसने की संभावना है. रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिलेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय - गाय की सेवा करें.

कन्या
आज काम पर अधिक निश्चिंत रहेंगे. किसी नजदीकी व्यक्ति की जमानत अथवा समझौता भी कराना पड़ेगा. महिलाओं आज घरेलू वस्तुओं की खरीदारी के साथ ही व्यक्तिगत कार्यां पर अधिक खर्च करेंगी. सामाजिक अथवा पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - सूर्य को अर्घ्य दीजिए.



4. तुला और वृश्चिक

 तुला और वृश्चिक
4/6

तुला
आज के दिन को एक बढ़िया बनाने के लिए आप अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. आप लक्ष्य भेदने में कामयाब रहेंगे. कार्यालय में शाबाशी मिलेगी. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. सेहत ठीक ठाक रहेगी.
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- हल्का नीला
उपाय- सफेद रंग का फूल अर्पित करें. सफेद कमल, कनेर बेला या केवड़ा का फूल

वृश्चिक
आज के दिन को मजबूत बनाने में भाग्य भी आपकी सहायता करेगा. जो कुछ करना चाहेंगे उसमें सफलता मिलेगी लेकिन अपने ध्यान को एकाग्र करके ही काम करें. रिश्ते में चल रही तनातनी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- लाल
उपाय- जातक को लाल रंग के फूल चढ़ाना चाहिए. लाल रंग का फूल घर में सुख-समृद्धि लाएगा.



5.धनु

धनु
5/6

धनु

कारोबार में मन मुताबिक लाभ रहेगा. विवाद में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. आज निवेश के लिए उचित अवसर नहीं है. कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धी आपके उपर हावी रह सकते है. इसलिए धैर्य से काम लें. कारोबारी लेन देन में पारदर्शिता बरतें.

शुभ अंक- 6, शुभ रंग- गुलाबी

उपाय- शिव स्रोत का पाठ करें

 

मकर

आज आप आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करने में सफल रहेंगे. आज आप अपने घर के अधूरे कार्य को पूरा करेंगे. गैरजरूरी कार्यों पर धन खर्च करने से बचें. संबंधियों से आज मतभेद बढ़ सकता है. इसलिए अपने व्यवहार और वाणी पर नियंत्रण रखें.

शुभ अंक- 3, शुभ रंग- पीला

उपाय- चांदी धारण करना शुभ रहेगा



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुंभ
आज के दिन आपका सार्वजनिक जीवन बेहतर बनेगा. दिखावे की मानसिकता रहने के कारण आवश्यकता से अधिक खर्च होगा. सेहतआज सामान्य रहेगी. घर मे वातावरण शांत रहेगा.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नारंगी
उपाय- सूर्य को अर्ध्य दीजिए

मीन
आज के दिन आप अपनी महत्त्वकांक्षाओ की पूर्ति कर सकेंगे. कार्य क्षेत्र से धन के साथ सम्मान की भी प्राप्ति होगी. धन लाभ के प्रबलयोग है परंतु जल्दबाजी में गलत जगह निवेश भी हो सकता है. जिसके नुकसान भविष्य में उठान पड़ सकते है. सोच समझकर फैसलाकरें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- गुलाबी
उपाय- साबुत उड़द का दान करें



LIVE COVERAGE