Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Astro Upay: मन में बार-बार आते हैं निगेटिव थॉट्स? करें शिव जी से जुड़े ये उपाय, तुरंत मिलेगा छुटकारा

Astro Upay To Remove Negative Energy: मन में हमेशा नकारात्मक विचार आते हैं तो रोजाना भगवान शिव की पूजा करें और इस मंत्र का जाप करें, इससे आपका मन शांत रहेगा

Astro Upay: मन में बार-बार आते हैं निगेटिव थॉट्स? करें शिव जी से जुड़े ये उपाय, तुरंत मिलेगा छुटकारा

मन में बार-बार आते हैं निगेटिव थॉट्स? करें शिव जी से जुड़े ये उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आपके मन और दिमाग में हमेशा नेगेटिव ख्याल ही आते रहते हैं आपको बिना वजह बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और आप उस पर नियंत्रण नहीं कर पाते हैं तो आपको ये जान लेना चाहिए कि ये आपके जीवन में नेगेटिव एनर्जी की वजह से हो सकता है. इसकी वजह से आप किसी पर भी अपना गुस्सा निकाल सकते हैं, हो सकता है कि आपका गुस्सा बच्चों पर निकले या फिर पार्टनर पर. ये आपके अंदर की बुरी ऊर्जा का ही संकेत हो सकता है. ऐसे में स्थितियां कितनी भी अच्‍छी क्‍यों न हों आप केवल नकारात्‍मक बातें ही सोचते हैं और कोई लाख समझाए लेकिन आपको लगता है कि आपके साथ सब गलत ही हो रहा है. ऐसे में इससे बचने के लिए कुछ ज्योतिष उपाय बताए गए हैं, जिन्हें आपको जरूर अपनाना चाहिए..

भगवान शिव की करें पूजा 

भगवान शिव सभी कष्टों को हर लेते हैं, उनकी पूजा करने से नेगेटिव ऊर्जा दूर होती है और मन शांत होता है. अगर आपके मन में हमेशा नकरात्मक विचार ही आते हैं, तो प्रत्येक सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर जाकर उनकी पूजा आराधना करें. इससे आपके मन में आ रही नकारात्मक उर्जा दूर होगी और आपके मन में अच्छे विचार आएंगे. इतना ही नहीं इससे तनाव और चिंता भी दूर होगी. 

दुर्भाग्य और घर में क्लेश लाती हैं बेडरूम में रखी ये चीज़ें, तुरंत निकाल फेंके बाहर

शिव जी को चढ़ाएं ये चीजें 

शिव जी की पूजा करने के साथ भगवान भोलेनाथ को गंगा जल, दूध, दही और शहद चढ़ाएं. इससे आपके मन में बैठी नेगेटिव ऊर्जा दूर होगी और आपका मन शांत होगा. इसके अलावा भगवान शिव को बेलपत्र चढ़ाने से भी लाभ मिलता है, अगर आप पर नकारात्मक ऊर्जा हावी है तो ये उपाय जरूर अपनाएं.

करें आरती 

भगवान शिव की आरती करने से भी मन में आ रहे नकारात्मक विचार दूर होते हैं, इसलिए भोलेनाथ की पूजा करने के बाद आरती जरूर करें. इससे आपका घर भी शुद्ध होगा और घर में मौजूद सभी नकारात्मक शक्तियां बाहर निकल जाएंगी. इसके अलावा इससे आपके मन को भी शांति मिलेगी. 

काली मिर्च का ये टोटका पलट सकता है आपकी किस्मत, खूब होगी धनवर्षा, भरा रहेगा पर्स 

इस मंत्र का करें जाप 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऊं नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करने से भी मन से नकारात्मक भाव निकल जाता है और शरीर सकारात्मक ऊर्जा से भर जाती है. इसलिए सुबह के समय रोज भगवान शिव का ध्यान करते हुए ऊं नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement