Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IRCTC के इस Tour Package के जरिए कर सकते हैं 7 ज्योतिर्लिंग दर्शन, चलाई जा रही है भारत गौरव ट्रेन

Jyotirling Darshan: आईआरसीटीसी के टूर पैकेज के जरिए आप भारत गौरव ट्रेन से 7 ज्योतिर्लिंग दर्शन के दर्शन कर सकते हैं.

Latest News
IRCTC के इस Tour Package के जरिए कर सकते हैं 7 ज्योतिर्लिंग दर्शन, चलाई जा रही है भारत गौरव ट्रेन

Bharat Gaurav Train

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jyotirling Darshan Yatra: इंडियन रेलवे 7 ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए भारत गौरव ट्रेन (Bharat Gaurav Train) चला रहा है. इस ट्रेन यात्रा के दौरान श्रद्धालु 13 दिनों में सात ज्योतिर्लिंग सोमनाथ, नागेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, भीमाशंकर, घृष्णेश्वर, महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर के दर्शन कर सकेंगे. ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं के खान-पान के साथ ही सड़क परिवहन और आवास की व्यवस्था भी होगी. सभी चीजों की व्यवस्था इंडियन रेलवे टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) के अंदर ही होगी.

अमृतसर स्टेशन से शुरू होगी पहली यात्रा

सात ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए कुल 13 दिनों का समय लगेगा. इस यात्रा की शुरुआत अमृतसर रेलवे स्टेशन से होगी. यहां से ट्रेन 16 जून को चलेगी और 28 जून को श्रद्धालुओं के साथ वापसी करेगी. यात्रा के दौरान श्रद्धालु सोमनाथ, नागेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, भीमाशंकर, घृष्णेश्वर, महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे. बता दें कि, यात्री भारत गौरव ट्रेन से ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए इस यात्रा में अमृतसर, जालंधर सिटी, लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला कैंट, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, दिल्ली कैंट, गुरुग्राम, रेवाड़ी, अजमेर इन सभी स्टेशन से भी शामिल हो सकते हैं.

 

कितना होगा खर्च?

अगर आप इकोनॉमी क्लास स्लीपर में सफर करना चाहते हैं तो 22,150 रुपए का खर्च होगा. वहीं, कंफर्ट क्लास थर्ड एसी में 36,700 रुपए और कंफर्ट क्लास सेकेंड एसी के लिए 48,600 रुपए खर्च करने होंगे. आप इस टूर पैकेज को आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर बुक कर सकते हैं.

गोरखपुर से कर सकते हैं यात्रा की शुरुआत

26 जून को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से भी यात्रा के लिए श्रद्धालु जा सकते हैं. यहां यात्रा 26 जून को शुरू होगी. 13 दिन के टूर पैकेज के दौरान श्रद्धालु सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन करेंगे. बता दें कि, यात्री का होटल, ब्रेक फास्ट, डिनर और लोकल का सभी खर्च इस टूर पैकेज में शामिल रहेगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement