Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budh Gochar 2024: नवरात्रि में ये ग्रह बदलेगा अपनी जगह, इन 6 राशियों को होगा लाभदायक, हर काम में मिलेगी सफलता

नवरात्रि के बीच ग्रहों के राजकुमार गोचर कर रहे हैं. इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. वहीं इनमें 6 राशियां हैं, जिनके लिए यह समय बेहद शुभ साबित होगा.

Latest News
Budh Gochar 2024: नवरात्रि में ये ग्रह बदलेगा अपनी जगह, इन 6 राशियों को होगा लाभदायक, हर काम में मिलेगी सफलता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Budh Grah Gochar 2024: साल के अंत के साथ ही ग्रहों की फेरबदल शुरू हो गई है. इसका प्रभाव देश दुनिया से लेकर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. नवरात्रि के बीच ग्रहों के राजकुमार बुध अपना स्थान परिवर्तन कर रहे हैं. यानी नवरात्रि की सप्तमी तिथि को बुध ग्रह कन्या राशि से गोचर कर तुला राशि में प्रवेश करेंगे. इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. यह कुछ के लिए बेहद अशुभ तो कुछ राशियों के जातकों के लिए शुभ साबित होगा. 

हिंदू पंचांग के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध का गोचर 10 अक्टूबर को कन्या राशि से तुला राशि में होगा. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजूमदार के अनुसार इसका प्रभाव व्यक्ति के दिमाग पर पड़ेगा. यह दिमाग को बैलेंस करेगा. इसके अलावा काम काज से लेकर नौकरी और व्यापार पर भी इसका असर देखने को मिलेगा. वहीं बुध के गोचर इन राशियों को लाभ मिलेगा. इनके सारे काम बने चले जाएंगे. आइए जानते हैं वो राशियां, जिन्हें लाभ मिल सकता है...

वृषभ राशि
बुध का गोचर वृषभ राशि वालों के लिए शुभदायक सिद्ध होगा. प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ तक में बढ़ोतरी होगी. व्यक्ति के हर काम बनते चले जाएंगे. नौकरी में प्रमोशन के साथ ही खूब वाहवाही सुनने को मिलेगी. कोई नया और बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है. इस मौके पर उन्नति पा सकते हैं. 

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों को बुध के गोचर कुंडली में धन लाभ के योग बनेंगे. इनकम के नये सोर्स बनेंगे. व्यापार में कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. कोई फंसा हुआ पैसा भी प्राप्त हो सकता है. 

कन्या राशि
बुध का गोचर कन्य राशि वालों के लिए भी फलदायक है. इस समय में इनकी आर्थिंक स्थिति में सुधार होगा. पैसों को लेकर आ रही तंगी परेशानी दूर हो जाएगी. बोलचाल में मिठास का लाभ मिलेगा. स्टूडेंट वर्ग जो किसी एग्जाम की ​तैयारी में जुटे हैं. उन्हें सफलता प्राप्त हो सकती है. 

वृश्चिक राशि
बुध का गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए भी धन लाभ लेकर आएगा. निवेश के मौके प्रापत होंगे. इस समय किया गया निवेश भविष्य में बड़ा लाभ दे सकता है. वहीं प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ तक अच्छी रहेगी. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. 

मकर राशि
बुध ग्रह के गोचर के मकर राशि के जातकों की क्रिएटिविटी बढ़ेगी. किसी का सहयोग करेंगे, जो आपको समाज में सम्मान दिलाएगा. लाइफ पार्टनर के साथ सामंजस्य बैठेगा. उनका सहयोग और प्यार भी मिलेगा, जो लोग नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं. उन्हें सफलता मिलेगी. 

कुंभ राशि 
कुंभ राशि वालों के जीवन में चल रही अंदरूनी कलह खत्म होगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. पहले किया गया कोई निवेश बेहतर लाभ देगा. कारोबार में उन्नति के योग बन रहे हैं. कोई बड़ी कामयाबी हाथ लग सकती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. ये जानकारी समान्य रीतियों और मान्यताओं पर आधारित है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement