Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chardham Yatra Stopped: खराब मौसम के चलते रोकी गई चारधाम यात्रा, केदारनाथ में बर्फबारी, लैंडस्लाइड बढ़ गया खतरा

उत्तराखंड में तेज हवाओं, भारी बारिश और बर्फबारी को देखते हुए केदारनाथ जाने वाली चार धाम यात्रा पर श्रीनगर पुलिस ने फिलहाल रोक लगा दी गई है.

Latest News
Chardham Yatra Stopped: खराब मौसम के चलते रोकी गई चारधाम यात्रा, केदारनाथ में बर्फबारी, लैंडस्लाइड बढ़ गया खतरा

Char Dham Yatra  stopped due to bad weather

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः केदारनाथ और बद्रीनाथ में कई दिनों से खराब मौसम और बर्फबारी के चलते लैंडस्लाइड का खतरा बढ़ गया है. ऐतिहात के तौर पर यात्रियों को आगे की यात्रा करने से रोका जा रहा है.उधर श्रीनगर पहुंच गए यात्रियों को श्रीनगर में  ही ठहरने का इंतजाम किया गया है. 
यात्रियों को मौसम साफ होने तक अपनी यात्रा को रोकने की अपील की गई है.

खराब मौसम के चलते लैंडस्लाइड भी कई जगह हो रही है और उत्तराखंड के चमोली जिले में पहाड़ का भारी मलबा सड़क पर आ गया है, इससे चमोली क्षेत्र के बाजपुर में पहाड़ी से मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया है.  दिल्ली-एनसीआर, यूपी, राजस्थान सहित देश के अन्य राज्यों से चार धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं.

 

रुक-रुक कर बर्फबारी से बढ़ रहा खतरा

केदारनाथ धाम में पिछले 12 दिनों से लगातार रुक-रुक कर बर्फबारी जारी है. आज सुबह यानी 30 अप्रैल को भी मौसम खराब है. खारब मौसम पर अलर्ट भी जारी किया गया है. उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से बारिश और बर्फबारी के बाद तीर्थ यात्रियों का मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

9 भाषाओं में जारी की गई एडवाइजरी
मौसम विभाग ने देश के तमाम राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए 9 भाषाओं में एडवाइजरी जारी की है. यात्रियो से अपील की गई है कि वे उत्तराखंड मौसम का अपडेट लेने के बाद ही यात्रा शुरू करें. रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने केदारनाथ में हो रही भारी बर्फबारी को देखते हुए यात्रियों से सुरक्षित जगहों पर रुकने की अपील की है. उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के लेकर 9 भारीतय भाषाओं (तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, गुजराती, पंजाबी, मराठी और उड़िया) में एडवाइजरी जारी की है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement