Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhanteras 2023: धनतेरस पर छिपकली के साथ इन 5 चीजों का दिखना देता है शुभ संकेत, दिवाली पर घर आती हैं मां लक्ष्मी

धनतेरस पर सोने चांदी की खरीदारी करना बेहद शुभ होता है. इस बार धनतेरस 10 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा. वैसे तो इस दिन नए सामान की खरीदारी करना बेहद शुभ होता है. वहीं मान्यता है कि इस दिन कुछ जीवों से लेकर व्यक्तियों का अचानक दिखना बेहद शुभ होता है. 

Latest News
Dhanteras 2023: धनतेरस पर छिपकली क�े साथ इन 5 चीजों का दिखना देता है शुभ संकेत, दिवाली पर घर आती हैं मां लक्ष्मी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सनातन धर्म में धनतेरस से पांच दिनों के लिए बड़े त्योहारों की शुरुआत हो जाती है. इस दिन के माता लक्ष्मी और धन के देतवा कंबेर की पूजा की जाती है. इस दिन लोग सुख समृद्धि और धन की कामना करते हैं. इसके साथ ही धनतेरस पर सोने चांदी की खरीदारी करना बेहद शुभ होता है. इस बार धनतेरस 10 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा. वैसे तो इस दिन नए सामान की खरीदारी करना बेहद शुभ होता है. वहीं मान्यता है कि इस दिन
कुछ जीवों से लेकर व्यक्तियों का अचानक दिखना बेहद शुभ होता है. यह मां लक्ष्मी और धन कुबेर के घर आने का संकेत देता है. इससे संकेत मिलता है कि इस बार आपको माता की कृपा प्राप्त होगी. सभी काम सफल होंगे और घर में सुख शांति और धन संपत्ति बढ़ेगी. आइए जानते हैं किन​ चिजों का दिखना शुभ होता है...

छिपकली

शास्त्रीय मान्यताओं के अनुसार, धनतेरस के दिन छिपकली का दिखना भी बेहद शुभ होता है. शास्त्रों में छिपकली को माता लक्ष्मी जी का प्रती का माना गया है. ऐसे में अगर धनतेरस पर आपको छिपकली दिख जाएं तो समझ जाएं कि जल्द ही घर में मां लक्ष्मकी उपस्थिति रहेगी. आपकी परेशानियां जल्द ही खत्म होने वाली है. 

किन्नर

धनतेरस के दिन मार्केट में खरीदारी करने या फिर घुमने फिरने के दौरान आपको किन्नर दिखाई देते हैं तो यह बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन किन्नर दिखना मां लक्ष्मी की कृपा का संकेत देता है. इस दिन अगर कोई किन्नर अपनी मर्जी से आपको सिक्का चूमकर दे देता है तो जिंदगी भर पैसों की किल्लत नहीं होती. आर्थिक तंगी और कर्ज भी खत्म हो जाता है. 

सफेद बिल्ली

धनतेरस के दिन सफेद बिल्ली का दिखना भी बेहद शुभ होता है. इससे संकेत मिलता है कि जल्द ही आपके रुके हुए काम बनते चले जाएंगे. व्यापार और नौकरी में बढ़ोतरी और प्रमोशन का संभावना बनती है. 

उल्लू

माता लक्ष्मी की सवारी उल्लू का धनतेरस ​के दिन दिखना बेहद शुभ संकेत देता है. इसका अर्थ है कि इस त्योहार आपकी पैसों से जेब भरने वाली है. घर में सुख और समृद्धि का वास होगा. माता रानी की कृपा प्राप्त होगी.  

सड़क पर पैसे मिलना

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो धनतेरस के दिन अगर आपको सड़क पर सिक्के पड़े मिलना बेहद शुभ होता है. इसे मां लक्ष्मी से जोड़कर देखा गया है. इसका अर्थ माना जाता है कि जल्द ही आपको अचूक धन की प्राप्ति होगी. घर में सुख और समृद्धि का वास होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement