Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hanuman Puja: मंगलवार के दिन करें सिंदूर के ये उपाय, बजरंगबली दूर करेंगे हर संकट, बनेंगे बिगड़े काम

Mangalwar Puja: हनुमान जी की पूजा के लिए मंगलवार का दिन शुभ होता है. इस दिन खास उपाय करने से धन संबंधी समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

Latest News
Hanuman Puja: मंगलवार के दिन करें सिंदूर के ये उपाय, बजरंगबली दूर करेंगे हर संकट, बनेंगे बिगड़े काम

Tuesday Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Mangalwar Ke Upay: भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी की भक्ति के लिए मंगलवार का दिन अति शुभ होता है. इस दिन हनुमान जी (Hanuman Ji) को प्रसाद चढ़ाने और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa का पाठ करने से भक्तों की सभी मनोकामाएं पूर्ण होती है संकट टल जाते हैं. हनुमान जी की पूजा-अर्चना (Hanuman Ji Puja) करने के अलावा मंगल के दिन आप कुछ उपाय भी कर सकते हैं. इस दिन सिंदूर से जुड़े इन उपायों (Tuesday Remedies) से धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं.

मंगलवार को करें ये खास उपाय

- हनुमान जी को लाल रंग बहुत ही प्रिय होता है. मंगलवार की पूजा के दिन हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें. इस उपाय से हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

- हनुमान जी की पूजा-अर्चना करें और उनके चरणों के सिंदूर का अपने माथे पर तिलक लगाएं. इससे हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और हर मनोकामना पूर्ण होती है.

- बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए विधि-विधान से पूजा करें और सिंदूर अर्पित करें. इस उपाय को करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है.


Sawan 2024: भगवान शिव का वो 500 साल पुराना मंदिर, जहां पूरी होती है हर मनोकामना


- अगर आप धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो हनुमान जी के समक्ष "ऋण मोचन" स्तोत्र का पाठ करें. ऐसा करने से धन संबंधी समस्याएं दूर होती है और कर्ज से मुक्ति मिलती है.

- दुखों से निजात पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करें और सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें.

- आर्थिक तंगी दूर करने के लिए आप हनुमान जी को सिंदूर अर्पित कर उनके समक्ष बजरंग बाण का पाठ करें. इससे हनुमान जी की हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement