Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahashivratri 2024 Upay: महाशिवरात्रि पर करेंगे ये उपाय तो प्रसन्न हो जाएंगे महादेव, पैसों के साथ मिलेगी सुख समृद्धि

महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2024) पर भगवान शिव और माता पार्वती की आराधना की जाती है. अगर आप जीवन में तंगी या बाधाओं से परेशान हैं तो इस दिन कुछ उपाय भी अपना सकते हैं. इससे जीवन में सफलता प्राप्त होगी.  

Latest News
Mahashivratri 2024 Upay: महाशिवरात्रि पर करेंगे ये उपाय तो प्रसन्न हो जाएंगे महादेव, प�ैसों के साथ मिलेगी सुख समृद्धि
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mahashivratri 2024 Upay: फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2024) मनाई जाती है. इस बार महाशिवरात्रि 8 मार्च शुक्रवार होगी. इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था. ऐसे में शिवरात्रि पर भगवान शिव और माता पार्वती (Mahashivratri 2024 Lord Shiva And Parvati Worship) की विशेष पूजा की जाती है. वहीं मान्यता है कि जो भी व्यक्ति के इस दिन भगवान शिव का व्रत करता है. उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हे. इस शिवरात्रि पर शिव पूजा के कुछ दुलर्भ योग भी बन रहे हैं. इन योग में महादेव की आराधना और व्रत करने मात्र से ही व्यक्ति का भाग्य खुल जाएगा. 

ज्योतिष के अनुसार, महाशिवरात्रि पर कुछ एक उपाय कर आप भगवान शिव और माता पार्वती का (Lord Shiva And Maa Parvati Blessings) आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं. इससे जीवन में चल रही परेशानियां अपने आप खत्म हो जाएगी. व्यक्ति को धन लाभ से लेकर व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. आइए जानते हैं वो आसान से उपाय...

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 

अगर आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है तो आप महाशिवरात्रि के दिन गंगाजल और काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अभिषेक करें. इस उपाय को करने मात्र से ही कुंडली में शनि दोष (Shani Dosh) से मुक्ति मिलती है. व्यक्ति को जीवन में चल रही आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाता है. 

मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

अगर आपके जीवन में ​दरिद्रता का वास हो गया है. सुख समृद्धि में अभाव है. हर समय कलेश की स्थिति बनी रहती है तो महाशिवरात्रि के दिन छोटा सा पारद यानी पारा शिवलिंग लेकर आएं. इसे घर के मंदिर में स्थापित कर दें. हर दिन इसकी पूजा करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. घर में सुख संपत्ति आने के साथ ही दरिद्रता दूर हो जाती है. 

दूर हो जाती हैं सभी बाधाएं

अगर आपको जीवन में सफल​ताएं नहीं मिल रही है तो महाशिवरात्रि लाल कपड़े में चावल रखकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें. ऐसा करने से धन की वृद्धि होती है. साथ ही भगवान शिव सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं. जीवन में आने वाली सभी बाधाएं अपने आप खत्म हो जाती है. याद रखें इसमें टूटे हुए चावल न रखें. 

आरोग्य की प्राप्ति के लिए इस मंत्र का करें जप

अगर आप बीमारी से परेशान हैं तो महाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग के सामने बैठकर महामृत्युंजय मंत्र ''ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्'' का कम से कम 108 बार जाप करें.

सुख और ऐश्वर्य की होती है प्राप्ति

अगर आपके जीवन में भौतिक सुखों का अभाव है तो आप ​म​हाशिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर जल में जौ मिलाकर अर्पित कर दें. ऐसा करने से जीवन में ऐश्वर्य और सुविधाओं की बढ़ोतरी होगी. पितर प्रसन्न होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement