Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मंगल' की वजह से होते हैं युद्ध, जानें- इस साल कैसे पड़ेगा देश-दुनिया पर प्रभाव

मंगल ग्रह (Mars) 2022 में गोचर करने वाला है. जानिए इससे देश-दुनिया पर किस तरह का असर पड़ सकता है.

Latest News
'मंगल' की वजह से होते हैं युद्ध,  जानें- इस साल कैसे पड़ेगा देश-दुनिया पर प्रभाव

Mars

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ जंग का ऐलान  (World War 3) अल सुबह से ही शुरू कर दिया है. वहीं, इस बीच इस साल हुए मंगल गोचर को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब मंगल (Mars) एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करता है तो इसका असर देश- दुनिया पर पड़ता है. इन रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मकर राशि में मंगल का परिवर्तन काफी अहमियत रखता है और इसके गोचर से युद्ध जैसे हालात बन जाते हैं.

मंगल का गोचर

मंगल को पराक्रम और शौर्य का ग्रह माना जाता है. इस साल मंगल गोचर दो दिनों बाद ही होने वाला है. एबीपी की एक रिपोर्ट की मानें तो पंचांग के हिसाब से 26 फरवरी 2022 यानी इस हफ्ते शनिवार को मंगल ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने वाला है. 26 फरवरी को दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर को मंगल, धनु राशि से मकर राशि में गोचर करेगा. मंगल का मकर राशि में ये गोचर 7 अप्रैल 2022 तक चलेगा.

ये भी पढ़ें- Hanuman Chalisa पढ़ने के लिए भी होते हैं नियम, गलती करने से अच्छा है जान लें

ये भी पढे़ं- Rashi Parivartan 2022: शुक्र करेगा धनु राशि में प्रवेश, इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत

युद्ध का कारक

इस रिपोर्ट के मुताबिक ज्योतिष शास्त्र में मंगल का युद्ध का कारक भी माना गया है. बताया जाता है कि जब भी युद्ध जैसे हालात बनते हैं तो मंगल ग्रह कहीं न कहीं गोचर कर रहा होता है. मंगल के गोचर का शुभ-अशुभ प्रभाव अलग-अलग राशियों पर निर्भर करता है. मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि मंगल की उच्च राशि भी है. मंगल का मकर राशि में गोचर इसलिए भी खास माना जा रहा है क्योंकि 27 और 28 फरवरी मकर राशि में पांच ग्रहों के एक साथ आने का भी योग बन रहा है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement