Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nail Cutting Day: शुभ दिन पर नाखून काटने से चमक जाएगी किस्मत, यहां जानें सही वार व समय

Nail Cutting Day: सप्ताह में गलत दिन नाखून काटने से जीवन में नकारात्मकता का सामना करना पड़ता है. ऐसे में ज्योतिष में बताए गए शुभ दिन ही नाखून काटने चाहिए.

Latest News
Nail Cutting Day: शुभ दिन पर नाखून काटने से चमक जाएगी किस्मत, यहां जानें सही वार व समय

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हिंदू धर्म (Hindu Dharma) में सभी कार्यों को करने के लिए विशेष दिन और शुभ मुहूर्त देखा जाता है. ऐसे ही हाथ और पैर के नाखून को काटने के लिए भी शुभ दिन होता है. सही दिन नाखून काटने (Nail Cutting Day) से लाभ होता है जबकि सप्ताह में गलत दिन नाखून काटने (Nail Cutting Day) से जीवन में नकारात्मकता का सामना करना पड़ता है. नाखून शरीर की मृत कोशिका होते हैं इनका संबंध ज्योतिष शास्त्र में शनि देव से माना जाता है. ऐसे में ज्योतिष (Jyotish Tips For Nail Cutting) में बताएं गए दिन के अनुसार नाखून काटने (Nail Cutting Tips) चाहिए. तो चलिए जानते हैं कि नाखून काटने के लिए कौन-सा दिन शुभ होता है.

नाखून काटने का शुभ दिन (Auspicious Day For Nail Cutting)
नाखून का शनि का संबंध

धार्मिक मान्यता के अनुसार, नाखून को शनि देव से संबंधित माना जाता है. ऐसे में नाखून को काटना और इसकी साफ-सफाई रखना बेहद जरूरी होता है. नाखून को काटने के लिए भी शुभ दिन का ही चयन करना चाहिए. ऐसा न करने से व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें - Hindu Temple: इस मंदिर में जाने से कतराते हैं लोग, दूर से ही जोड़ लेते हैं हाथ, जानें क्या है मंदिर से जुड़ी मान्यता

इन दिनों नाखून काटना होता है शुभ
ज्योतिष शास्त्र में नाखून काटने के लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार के दिन को शुभ माना जाता है. इन दिनों नाखून काटने से जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. नाखून काटने के लिए आपको एक दिन और एक समय का ही चुनना चाहिए.

भूलकर भी इन दिनों न काटे नाखून
मंगलवार, शनिवार और गुरुवार के दिन नाखून काटना अशुभ होता है. इन दिनों नाखून काटने से अशुभ परिणाम का सामना करना पड़ता है. सप्ताह के इन दिनों के साथ ही अमावस्या और चतुर्दशी को भी नाखून नहीं काटने चाहिए. सूर्योस्त के बाद नाखून काटना भी अशुभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement