Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Age Prediction: कलाई पर बना मणिबंध बता देगा कितने साल जिएंगे आप, इस रेखा से मिलता है अल्पआयु का भी ये संकेत

व्यक्ति की आयु जन्म के साथ ही निश्चित हो जाती है लेकिन इसके बारे में कोई नहीं जान सकता है. हालांकि हस्तरेखा शास्त्र से आयु के संकेत जान सकते हैं.

Age Prediction: कलाई पर बना मणिबंध बता देगा कितने साल जिएंगे आप, इस रेखा से मिलता है अल्पआयु का भी ये संकेत

मणिबंध रेखाएं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किसी भी व्यक्ति का भविष्य और तकदीर उसके जन्म के साथ ही लिख दिया जाता है हालांकि व्यक्ति अपने भविष्य के बारे में पता नहीं लगा सकता है. व्यक्ति की आयु उसके जन्म के समय निश्चित हो जाता है लेकिन कोई भी इस बारे में नहीं जान सकता है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र (Samudrika Shastra) और हस्तरेखा शास्त्र (Hast Rekha Shastra) के अनुसार, कई ऐसे संकेत बताएं गए हैं जिससे व्यक्ति अपने भविष्य और आयु के बारे में जान सकता है.

पंडित दिव्यांक शास्त्री से आयु का संकेत देने वाली रेखाओं (Hast Rekha Shastra) के बारे में बताएंगे. दरअसल, हाथों पर मौजूद मणिबंध रेखाएं (Manibandh Rekha) व्यक्ति की आयु के बारे में संकेत देती है. तो चलिए जानते हैं कि मणिबंध रेखा (Manibandh Rekha) क्या होती है और यह किस प्रकार आयु संकेत देती है.

मणिबंध रेखा (Manibandh Rekha)
व्यक्ति की कलाई और हथेली को जोड़ने वाले स्थान पर जो रेखाएं बनती है उन्हें ही मणिबंध रेखा (Manibandh Rekha) कहते हैं. व्यक्ति के बारे में जानने के लिए पुरुषों के दायें हाथ की और महिलाओं की बायें हाथ की मणिबंध रेखा (Manibandh Rekha) को देखते हैं. कलाई पर एक मणिबंध रेखा का होना कम उम्र को दर्शाता है जबकि 3-4 मणिबंध रेखा लंबी उम्र को दर्शाता है. इन रेखाओं से व्यक्ति से जुड़े कई रहस्य छुपे होते हैं.

यह भी पढ़ें - Magh Purnima 2023: माघ पूर्णिमा पर करें ये 3 उपाय, लक्ष्मीनारायण की कृपा से करियर में मिलेगी तरक्की

मणिबंध रेखा आयु संकेत (Manibandh Rekha Age Signs)
हाथ पर एक मणिबंध रेखा होना से यह प्रदर्शित होता है कि उस व्यक्ति की आयु करीब 25 वर्ष है. ऐसे व्यक्ति की आयु बहुत कम होती है. 2 मणिबंध रेखा होने से व्यक्ति की आयु 25 होने के संकेत मिलते हैं. 3 रेखाएं आयु 75 दर्शाती है जबकि 4 रेखाएं होने से व्यक्ति का जीवन बहुत ही लंबी आयु वाला, सफल और सुखी होता है.

पुत्र-पुत्री के भी मिलते हैं संकेत (Manibandh Rekha Signs)
यदि जातक के हाथ में सम मणिबंध रेखाएं हो यानी दो या चार मणिबंध रेखा हो तो उसकी पहली संतान कन्या होती है. जबकि विषम यानी एक या तीन मणिबंध रेखा होने पर जातक की पहली संतान पुत्र होती है. इस प्रकार यह मणिबंध रेखाएं पहली संतान के भी संकेत देती हैं.

स्पष्ट मणिबंध रेखाएं देती है ऐसे संकेत (Manibandh Rekha Signs)
हाथों की कलाई पर मौजूद मणिबंध रेखाएं स्पष्ट हो तो वह व्यक्ति के भाग्योदय के संकेत देती है. जबकि मिली हुई रेखाएं दुर्घटना में अंग भंग के संकेत देती है. रेखाओं के नीले होने पर व्यक्ति के रोगी होने के संकेत मिलते हैं. जंजीरदार रेखाएं होने पर जातक को जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें - Hindu Nav Varsh 2023: जानिए किस दिन है हिंदू नव वर्ष, इसी दिन शुरू होगी चैत्र नवरात्रि

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement