Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukra Mahadasha: शुक्र की महादशा में जातक को मिलती हैं राजाओं जैसी जिंदगी, 20 साल तक चलती हैं महादशा

Shukra Mahadasha: शुक्र ग्रह की उच्च स्थिति से जातक को जीवन में वैवाहिक सुख, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य व भोग-विलास मिलता है. वहीं शुक्र की नीच स्थिति परेशान करती है.

Latest News
Shukra Mahadasha: शुक्र की महादशा में जातक को मिलती हैं राजाओं जैसी जिंदगी, 20 साल तक चलती हैं महादशा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में शुक्र ग्रह को धन, वैभव व ऐश्‍वर्य का कारक बताया गया है. कुंडली में शुक्र ग्रह (Shukra Grah) की मजबूत स्थिति होने से जातक को धन संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. शुक्र ग्रह (Shukra Grah) की उच्च स्थिति से जातक को जीवन में वैवाहिक सुख, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य व भोग-विलास मिलता है. जबकि शुक्र के कमजोर होने से शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से व्यक्ति को समस्याएं होती हैं.

शुक्र की महादशा का प्रभाव (Shukra Ki Mahadasha Ka Prabhav)
शुक्र ग्रह की महादशा (Shukra Ki Mahadasha) होने पर जातक को राजा की तरह लाइफ मिलती है. शुक्र ग्रह की महादशा (Shukra Ki Mahadasha) बाकि अन्य ग्रहों से लंबी भी होती है. शुक्र ग्रह की महादशा (Shukra Ki Mahadasha) 20 साल तक चलती हैं. शुक्र की महादशा (Shukra Ki Mahadasha) के दौरान जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत हो तो उसे 20 साल तक कोई भी परेशानी नहीं होती है. शुक्र की महादशा (Shukra Ki Mahadasha) में जातक राजाओं की तरह जीवन जीता है.

यह भी पढ़ें - कुंडली में मंगल दोष होने से विवाह में आती है कई अड़चनें, जानें क्या होता है मांगलिक दोष, किन उपायों से मिलेगा छुटकारा

शुक्र की महादशा के नकारात्मक प्रभाव (Shukra Ki Mahadasha Negative Effects)
जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह नीच स्थिति में हो तो शुक्र की महादशा के दौरान जातक को नकारात्मक प्रभाव झेलने पड़ते हैं. ऐसे में जातक को पैसों की तंगी, आर्थिक समस्याओं और कई कष्टों का सामना करना पड़ता है. शुक्र के कमजोर होने की स्थिति में वैवाहिक और प्रेम संबंध में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

शुक्र महादशा के उपाय Shukra Ki Mahadasha Upay)
- शुक्र की कमजोर स्थिति में जातक को अशुभ फल मिलते हैं. ऐसे में इनसे बचने के लिए शुक्र महादशा के उपाय कर लेने चाहिए.
- शुक्र के दोषों से बचने व महादशा के उपाय के लिए "शुं शुक्राय नम: या शुं शुक्राय नम:" इस मंत्र का रोज 108 बार जाप करना चाहिए.
- शुक्र की महादशा से बचने के लिए जातक को किसी ब्राह्मण को दूध, दही, घी, कपूर, सफेद फूल या मोती का दान करना चाहिए. यह उपाय शुक्र दोषों को कम करता है.
- शुक्र दोष दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का व्रत करें व खीर का भोग लगाएं. यह उपाय करने से मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने से खूब धन-दौलत मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement