Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shukra Gochar 2023: आज अपनी उच्च राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र, इन 4 राशियों को छप्पड़फाड़ के मिलेगा धन-ऐश्वर्य

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज शुक्र ग्रह अपनी उच्च राशि मीन में गोचर करेंगे, जिससे इन 4 राशियों को शुभ फल प्राप्त होगा. 

Shukra Gochar 2023: आज अपनी उच्च राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र, इन 4 राशियों को छप्पड़फाड़ के मिलेगा धन-ऐश्वर्य

इस दिन अपनी उच्च राशि में प्रवेश करेंगे शुक्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) के अनुसार फरवरी माह में धन, वैभव और ऐश्वर्य के कारक शुक्र देव (Shukra Dev) अपनी उच्च राशि मीन (Meen Rashi) में गोचर करने वाले हैं. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब कोई भी ग्रह स्वराशि, मूल त्रिकोण राशि या अपनी उच्च राशि में होते हैं, तो सबसे ज्यादा शुभ फल प्रदान करते हैं. बृहस्पति और शुक्र ग्रह (Brihaspati Or Shukra Grah) को सबसे अधिक शुभ फलदाता माना गया है. इसलिए शुक्र ग्रह (Shukra Grah) का अपनी उच्च राशि, मीन में गोचर करना कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ परिणाम देने वाला हो सकता है. बता दें कि शुक्र देव आज (Shukra Gochar) अपनी उच्च राशि मीन में प्रवेश (Venus Transit In Pisces) करने जा रहे हैं. जिसका शुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा, लेकिन इन सभी राशियों में इन 4 राशि के जातकों के लिए ये समय बहुत ही शुभ रहने वाला है. 

वृष राशि (Vrishabh  Rashi)

इस राशि के स्वामी शुक्र हैं और शुक्र ग्रह इस राशि के ग्यारहवें भाव यानी आय भाव में गोचर करने वाले हैं. ऐसे में आय और इच्छापूर्ति के भाव में गोचर आपके लिए बहुत ही अच्छे परिणाम देने वाला हो सकता है. इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और आपको आर्थिक लाभ होगा. इसके अलावा आय के नए स्रोत भी बन सकते हैं. जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें तरक्की हासिल हो सकती है. साथ ही धन-संपत्ति या वाहन की इच्छा भी पूरी हो सकती है. इस दौरान शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन निवेश करने पर लाभ मिल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - इस दिन मनाई जाएगी होली? नोट कर लें होलिका दहन का शुभ मुहूर्त और भद्रा काल

मिथुन राशि (Mithun Rashi)

शुक्र ग्रह इस राशि में दशम भाव में गोचर करने वाले हैं. इस दौरान आपको रोजगार के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त होगी. द्वादशेश के दशम भाव में गोचर से विदेश में नौकरी की संभावना बन रही है. इस दौरान आयात-निर्यात के काम से जुड़े लोगों को भी विशेष फायदा हो सकता है. इसके अलावा कर्मक्षेत्र में शुक्र के गोचर से आपकी नौकरी या रोजगार में आय बढ़ने के संकेत भी मिल रहे हैं. काम में सुविधाएं और आराम की चीजें बढ़ जाएंगी. साथ ही लोग आपका सम्मान करेंगे और महिला कर्मचारियों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे. 

कन्या राशि (Kanya Rashi)

शुक्र ग्रह का गोचर इस राशि के जातकों के लिए भी लाभप्रद साबित हो सकता है. आपके दूसरे और सप्तम भाव के स्वामी शुक्र का गोचर इस राशि में सप्तम भाव में होगा. सप्तम भाव के स्वामी के अपने ही भाव में गोचर विशेष फलदायी साबित होगा, क्योंकि इससे मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस समय आपका दांपत्य जीवन सुखद होगा और प्रेम प्रसंगों में सफलता प्राप्त होगी.

यह भी पढ़ें - Holashtak 2023: इस दिन से शुरू हो रहा है होलाष्टक, भूलकर भी न करें ये शुभ कार्य, होगा भारी नुकसान

पार्टनर या पत्नी की वजह से आपकी आय में वृद्धि होगी और आपसी सहयोग बढ़ेगा. इसके अलावा किसी नई साझेदारी से काम शुरु करने के लिए ये शुभ समय है. जो लोग राजनीति से जुड़े हैं उनको कोई पद मिल सकता है. इस दौरान आपको पार्टनरशिप के काम में जबरदस्त लाभ हो सकता है.

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

कुंभ राशि के लिए शुक्र ग्रह चतुर्थेश और नवमेश हैं. इनका धन भाव में गोचर आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत शुभ साबित हो सकता है. इसके प्रभाव से विभिन्न स्रोतों से आय मिल सकता है और भूमि, धन, वाहन, सुख-सुविधा आदि से संबंधित इच्छाएं पूरी होंगी. इस दौरान आपको आकस्मिक धनलाभ भी हो सकता है. व्यापार में मुनाफा  और अटका हुआ धन वापस मिल सकता है. इसके अलावा अपनी बातों से लोगों का मन जीतने में आप कामयाब रहेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement