Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sitting Style Reveals Personality: बैठने के स्टाइल से जान सकते हैं व्यक्ति की पर्सनालिटी से जुड़े राज, जानें कैसे मिलते हैं संकेत

Sitting Style Reveals Personality: व्यक्ति के बैठने के अंदाज से भी उसकी अच्‍छाइयों-बुराइयों के बारे में जान सकते हैं.

Latest News
Sitting Style Reveals Personality: बैठने के स्टाइल से जान सकते हैं व्यक्ति की पर्सनालिटी से जुड़े राज, जानें कैसे मिलते हैं संकेत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः व्यक्ति की हस्तरेखा, कुंडली (Kubdli) व जन्मपत्री से ही नहीं उसके जिंदगी जीने के अंदाज से भी व्यक्ति के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं. व्यक्ति के शरीर के आकार, रंग-रूप व शरीर के अंगों की बनावट और आदि सभी चीजों से व्यक्ति के बारे में कई संकेत मिलते हैं. सामुद्रिक शास्त्र (Samudrika Shastra) में शरीर पर मौजूद तिलों से भी कई संकेत मिलते हैं. इसी प्रकार व्यक्ति के बैठने के अंदाज (Sitting Position Reveals Your Personality) से भी उसकी अच्‍छाइयों-बुराइयों के बारे में जान सकते हैं. आज हम व्यक्ति के बैठने के अंदाज से उसके व्यवहार और व्यक्तित्व (Sitting Position Reveals Your Personality) के बारे में जानेंगे.

बैठने के तरीके से जानें व्यक्ति से जुड़े राज (Sitting Position Reveals Your Personality)
- जो व्यक्ति कुर्सी पर बैठते समय अपने एक पैर को दूसरे के ऊपर क्रॉस करके बैठता है वह विनम्र व रचनात्मक होता है. ऐसा व्यक्ति बहुत ही शर्मिला होता है और यह उन कोई भी गलत काम करने से बचता है.
- दोनों पैर को आपस में चिपकाकर तिरछा बैठने वाले लोग कूल होते हैं. यह लोग जिंदगी अपने हिसाब से जीते हैं और यह काम ठान लेने के बाद पूरा करके ही दम लेते हैं.

यह भी पढ़ें -  वास्तु के इन उपायों को करने से मानसिक तनाव से मिलेगी छुट्टी, जीवन में सुख-शांति का होगा आगमन

- पैरों को दूर करके बैठने वाले लोग आरामदायक जीवन जीना पसंद करते हैं. यह लोग अपने दिमाग को एकाग्र नहीं करते हैं. यह लोग मेहनत नहीं करते हैं.
- कुर्सी पर बैठने पर घुटनों को पास रखना लेकिन नीचे से पैरों को दूर रखना भी व्यक्ति के बारे में संकेत देता है. ऐसे व्यक्ति में जिम्मेदारी की भावना कम होती है. इन लोगों पर सोच-विचार करने के बाद ही भरोसा करना चाहिए. 
- पैरों को सीधे रखकर आस-पास पैर रखने वाला व्यक्ति अनुशासित जीवन जीने वाला होता है. ऐसे लोग समय को बहुत ही अच्छे से मैनेज करके चलते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement