Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: सिग्नेचर आपकी आर्थिक स्थिति को बना सकते हैं मजबूत, इन बातों को ध्यान रखने पर बदलेगी किस्मत 

मेहनत के साथ ही वास्तु भी आपके जीवन और आर्थिक स्थिति को प्रभावित करता है. यह अच्छा और बुरा दोनों ही असर डाल सकता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में बताएं गए ये हस्ताक्षर जीवन में आर्थिक स्थिति को बूस्ट कर सकते हैं.

Latest News
Vastu Tips: सिग्नेचर आपकी आर्थिक स्थिति को बना सकते हैं मजबूत, �इन बातों को ध्यान रखने पर बदलेगी किस्मत 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Vastu Tips For Signature) आपकी आर्थिक हालत मेहनत के साथ ही किस्मत पर भी निर्भर करती है. कई बार व्यक्ति कम मेहनत करने पर भी भाग्य की बदौलत तेजी से ग्रोथ कर देता है. ज्योतिष की मानें तो वास्तु भी आपकी मदद कर सकता है. इसी तरह आपका सिग्नेचर बताता है कि आप फाइनेन्शियली कितने स्ट्रांग हैं. इतना ही नहीं वास्तु की मानें तो सिग्नेचर आपकी आर्थिक स्थिति को दर्शाने के साथ ही इसे बदलने पर फाइनेशिंयली स्ट्रांग भी बना सकता है. आइए जानते हैं. आइए जानते हैं कैसे सिग्नेचर से आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकते हैं और दूसरे के साइन देखकर उसकी फाइनेशिंयल कंडिशन का पता भी लगा सकते हैं. 

Pitru Paksha 2023: श्राद्ध पक्ष में करें काले तिल के ये अचूक उपाय, पितृदोष से मुक्ति के साथ मिलेगा धन प्राप्ति का आशीर्वाद 

सिग्नेचर में बदलाव कर बदल सकते हैं आर्थिक स्थिति

ज्योतिषाचार्य के अनुसार, आपके सिग्नेचर यानी हस्ताक्षर पर लगभग सभी काम टिके हुए हैं. यह एक तरह से आपकी पहचान के रूप में काम करता है. बैंक में रुपये जमा कराने से निकालने और प्रॉपर्टी से लेकर पैन कार्ड तक पर एक बार जो भी ​सिग्नेचर आपने कर दिए वह आपकी पहचान बन जाते हैं. ऐसे में तय है कि सिग्नेचर आपके फाइनेंस मामलों में बेहद अहम भूमिका निभाते हैं. आपका एक गलत सिग्नेचर आपका कंगाल तक कर सकता है. वहीं एक सही सिग्नेचर आपके भाग्य को चमका सकता है. यह आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है. वहीं वास्तु की मानें तो हस्ताक्षर का प्रभाव आपके भाग्य पर पड़ता है. ऐसे में अगर आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो हस्ताक्षर में कुछ बदलाव आपको इस समस्या से निजात दिला सकता है. 

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए करें ऐसे सिग्नेचर

अगर आप भी कमजोर आर्थिक स्थिति से जूझ रहे हैं तो वास्तु के अनुसार ऐसे हस्ताक्षर कर सकते हैं, जो आपकी आर्थिक स्थिति को बूस्ट कर देंगे. अगर आपकी बचन नहीं हो पा रही है. धन की आवक घट रही है तो सिग्नेचर करते समय नाम के नीचे एक सीधी लाइन और दो बिंदु लगाना शुरू कर दें. इसे आपको असर दिख जाएगा. इसमें आपका बिंदू बढ़ा भी सकते हैं. इसे आपकी सेविंग से लेकर इनकम पर सोर्स पर असर पड़ेगा. 

Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहे ये 3 दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

भूलकर भी न लगाएं 6 से ज्यादा बिंदू

अगर आप सिग्नेचर करते समय नीचे लाइन के साथ ज्यादा ही बिंदू लगा देते हैं तो यह आपकी आर्थिक​ स्थिति को प्रभावित कर सकते हैं. इससे आपको नुकसान हो सकता है. आमदनी घटने के साथ कर्जवान हो सकते हैं. इसे बचने के लिए भूलकर भी साइन के बाद नीचे लाइन डालकर 6 से ज्यादा बिंदू न लगाएं. 6 या इसे कम बिंदू लगाने पर आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement