Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Money Plant: मनी प्लांट लगाने पर भी दूर नहीं हो रही है आर्थिक तंगी, इन नियमों को अपनाने से होगा फायदा

Vastu Tips For Money Plant: मनी प्लांट घर में लगाने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है और वास्तु की दृष्टि से भी यह बहुत ही लाभकारी होता है.

Latest News
Vastu Tips For Money Plant: मनी प्लांट लगाने पर भी दूर नहीं हो रही है आर्थिक तंगी, इन नियमों को अपनाने से होगा फायदा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में कई ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में लगाने से कई लाभ मिलते हैं. यह पौधे घर की नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं. वास्तु में एक ऐसे ही पौधे मनी प्लांट (Money Plant) के बारे में बताया गया है. मनी प्लांट (Money Plant) घर में लगाने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है और वास्तु की दृष्टि (Money Plant Tips) से भी यह बहुत ही लाभकारी होता है. मनी प्लांट (Money Plant) घर में खुशहाली लाता है और इसे लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. हालांकि कई बार मनी प्लांट (Money Plant) घर में लगाने के बाद भी इसका असर देखने को नहीं मिलता है. अगर आपको भी मनी प्लांट (Money Plant)लगाने के बाद भी लाभ नहीं हो रहा है तो इसे लगाने के सही नियमों (Money Plant Niyam) का पालन करना चाहिए.

मनी प्लांट के लिए वास्तु नियम (Money Plant Vastu Tips)
- लोग धन लाभ के लिए घरों में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं हालांकि इसे घर में लाना ही काफी नहीं होता है. इसकी देखभाल करना भी बहुत ही जरूरी होता है.
- मनी प्लांट से लाभ पाने के लिए इसे दक्षिण-पूर्व के मध्य दिशा में लगाना चाहिए. मनी प्लांट के लिए यह दिशा सबसे अधिक शुभ मानी जाती है.

यह भी पढ़ें - कुंडली में मंगल दोष होने से विवाह में आती है कई अड़चनें, जानें क्या होता है मांगलिक दोष, किन उपायों से मिलेगा छुटकारा

- मनी प्लांट को कभी भी खुले में नहीं लगाना चाहिए. छत पर बालकनी में और लॉन में लगा मनी प्लांट शुभ नहीं होता है. मनी प्लांट को हमेशा घर में लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. 
- मनी प्लांट का पौधा गमले में लगाना अच्छा होता है लेकिन यदि इसे नीले या हरे रंग की बोतल में लगाया जाए तो यह बहुत ही ज्यादा शुभ परिणाम देता है.
- मनी प्लांट के सूखने पर इसे तुरंत घर से हटा देना चाहिए. यह भी ध्यान रखें कि मनी प्लांट की बेल को हमेशा ऊपर की ओर ही चढ़ाएं नीचे की बेल का जाना अशुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement