Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips For Dough Kneading: आटा गूंथते समय इन बातों का रखें ध्यान, घर में हमेशा बनी रहेगी बरकत

Vastu Tips: आटा गूंथने से पहले स्नान अवश्य कर लेना चाहिए. इस बात का भी ध्यान रखें की आटे के लिए पानी किसी तांबे के बर्तन में ही लें.

Vastu Tips For Dough Kneading: आटा गूंथते समय इन बातों का रखें ध्यान, घर में हमेशा बनी रहेगी बरकत

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में सभी छोटी-बड़ी बातों से जुड़े नियमों के बारे में बताया गया है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में घर के अंदर चीजों की दिशा और दशा के साथ-साथ काम करते समय ध्यान रखने वाली बातों के बारे में भी बताया गया है. यदि लोग इन छोटी-छोटी बातों  का ध्यान रखें तो जीवन से कठिनाईयां दूर हो जाती है और बरकत (Vastu Tips For Good Luck) बनी रहती है. इन्हें नरजअंदाज करने पर व्यक्ति के जीवन में आर्थिक संकट पैदा हो जाता है और दांपत्य जीवन भी प्रभावित होता है. आज हम आपको रोटी बनाने से पहले आटा गूंथते समय बातों का ध्यान (Dough Kneading Rules) रखने के बारे में बताने वाले हैं. ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहती है.

बरकत के लिए आटा गूंथने के नियम (Dough Kneading Rules)
महिलाओं को आटा गूंथने से पहले स्नान कर लेना चाहिए. इस बात का भी ध्यान रखें की आटे के लिए पानी किसी तांबे के बर्तन में ही लें. इसके पीछे यह वजह है कि भोजन का भोग पहले भगवान को लगाया जाता है और तांबे को शुभ धातु माना जाता है. ऐसा करने से बरकत बनी रहती है और सेहत पर भी अच्छा असर होता है.

यह भी पढ़ें: Nimbu Mirch Ke Totke: सोई किस्मत और ठप करियर तक को शुरू कर देंगे नींबू मिर्च के ये टोटके, जानें आजमाने का तरीका

अच्छी सेहत के लिए आटा गूंथने के नियम (Dough Kneading Rules)
आटा हमेशा जितनी जरूरत है उतना ही गूंथे ज्यादा आटा गूंथने पर लोग इसे फ्रिज या घर में रख देते हैं. जो नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनता है. फ्रिज में रखे आटे की रोटी खाने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी होने का खतरा बना रहता है.

पितृ दोष से बचने के उपाय (Dough Kneading Rules)
आटा गूंथने के बाद इसकी तुरंत रोटियां बना लेनी चाहिए. यदि आटा कुछ देर के लिए रखना पड़ता है तो इसमें उंगलियों के निशान बना देने चाहिए. इसके पीछे यह वजह है कि आटे की गोलियों से पिंडदान किया जाता है. ऐसे में आचा पिंड का रूप ले लेता है. इससे बचने के लिए आटे पर उंगलियों के निशान बना देने चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement