Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Babar Azam ने एक दफा फिर छोड़ी कप्तानी, जानिए इस बार क्यों दिया इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बाबर आजम ने एक साल के अदंर दूसरी बार कप्तानी से इस्तीफा दिया है. आइए जानते हैं कि इस बार उन्होंने ये फैसला क्यों लिया है.

Latest News
Babar Azam ने एक दफा फिर छोड़ी कप्तानी, जानिए इस बार क्यों दिया इस्तीफा

Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सफेद गेंद के कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर कप्तानी छोड़ दी है. इससे पहले भी बाबर ने एक दफा कप्तानी से इस्तीफा दिया था. लेकिन इस बार उन्होंने अपने इस फैसले से सभी को हैरान कर दिया है. इस्तीफा देते हुए बाबर ने इस बार कारण भी बताया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर को वनडे और टी20 का कप्तान बनाया था. लेकिन अब बाबर ने फिर से कप्तानी का पद छोड़ दिया है. आइए जानते हैं कि उन्होंने ये फैसला क्यों लिया है. 

बाबर आजम ने 2 अक्टूबर 2024 को इस खबर की जानकारी दी है. बाबर ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'प्रिय फैंस, आज मैं आपके साथ एक न्यूज शेयर कर रहा हूं. मैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दे रहा हूं. पीसीबी और टीम मैनेजमेंट मेरे नॉटिफिकेशन से प्रभावी है. देश की टीम के लिए कप्तानी करना गर्व की बात है. लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं इसे छोड़ दूं और अपना ध्यान देश के लिए खेलने पर लगाऊं.'

उन्होंने आगे लिखा, 'पाकिस्तान टीम की कप्तानी एक रिवॉर्डिंग एक्सपीरियंस रहा है और ये एक अहम वर्कलोड को भी जोड़ती है. अब मैं अपने प्रदर्शन को आगे रखना चाहता हूं और अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं. इससे मैं अपने परिवार के साथ वक्त भी गुजार सकूंगा, जिसे मुझे खुशी मिलती है. इस पद को छोड़ने के बाद मैं क्रिकेट में और आगे बढ़ने की कोशिश करूंगा.'

एक साल में दो बार दिया इस्तीफा  

आपको बता दें कि पाकिस्तान के बाबर आजम ने पिछले साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी का पद छोड़ दिया था. बाबर ने 2023 में 15 नवंबर को इसका फैसला लिया था. उस वक्त बाबर टेस्ट, वनडे और टी20 सभी फॉर्मेट के कप्तान थे. लेकिन उन्होंने सभी फॉर्मेट से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि पीसीबी ने कुछ समय बाद बाबर को वनडे और टी20 की कप्तानी वापस लौटा दी थी. लकिन एक साल के अदंर बाबर ने दोबारा कप्तानी का पद छोड़ दिया है. 


यह भी पढ़ें- WTC फाइनल खेलने के लिए अब भारत को जीतने पड़ेंगे इतने मैच? जानें पूरा समीकरण  



ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement