Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI Annual Contract List: Sarfaraz Khan और Dhruv Jurel को BCCI का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने के लिए करना होगा ये काम

बीसीसीआई ने अपने सलाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है. इसमें सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को क्यों नहीं शामिल किया गया? पूरी बात जानिए.

Latest News
BCCI Annual Contract List: Sarfaraz Khan और Dhruv Jurel को BCCI का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने के लिए करना होगा ये काम

सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को इस वजह से नहीं मिली बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार, 28 फरवरी को अपने सलाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया. नए कॉन्ट्रैक्ट में 30 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को बोर्ड के आदेश का पालन नहीं करने का अंजाम भुगतना पड़ा. उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. वहीं 11 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें पहली बार बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दी है. इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में टेस्ट डेब्यू करने वाले सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को भी बोर्ड का कॉन्ट्रैक्ट मिल जाता, लेकिन वे उपयुक्त नहीं थे. 

ये करते ही सरफराज और जुरेल को मिलेगा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

सफराज और जुरेल का डेब्यू एक साथ राजकोट टेस्ट में हुआ था. दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. ऐसे में वे बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को हासिल करने के लिए उपयुक्त नहीं थे. बोर्ड ने उन खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है, जिन्होंने निर्धारित समय में कम से कम 3 टेस्ट या 8 वनडे या 10 टी20I मुकाबले खेले हैं. ऐसे में अगर सरफराज-जुरेल धर्मशाला में 7 मार्च से शुरू हो रहे इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में उतरते हैं, तो उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिल जाएगा.  

इस ग्रेड में होंगे शामिल 

बीसीसीआई के क्राइटेरिया (3 टेस्ट या 8 वनडे या 10 टी20I) को पूरा करने वाले खिलाड़ी स्वत: ही ग्रेड सी में शामिल कर लिए जाते हैं. इसके अनुसार, सरफराज और जुरेल को धर्मशाला टेस्ट खेलते ही ग्रेड सी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिल जाएगा. इस ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को बीसीसीआई सालाना एक करोड़ रुपए भुगतान करती है.

बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर्स की लिस्ट (अक्टूबर 2023 से सितंबर 2024 तक)

ग्रेड A+
रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा.

ग्रेड A
आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या.

ग्रेड B
सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल.

ग्रेड C
रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार.


ये भी पढ़ें: Rajat Patidar को टीम में रखने की BCCI की क्या है मजबूरी? वजह जान आप भी होंगे सहमत


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement