Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2022: एशिया कप के आयोजन को लेकर बड़ा ऐलान, श्रीलंका के बजाय इस देश में होगी प्रतियोगिता

श्रीलंका में चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल की वजह से वहां के क्रिकेट बोर्ड ने अपने देश में इस आयोजन को करने से मना कर दिया था.

Latest News
Asia Cup 2022: एशिया कप के आयोजन को लेकर बड़ा ऐलान, श्रीलंका के बजाय इस देश में होगी प्रतियोगिता

UAE में होगा एशिया कप 2022 का आयोजन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: BCCI प्रेसिडेंट Sourav Ganguly ने ये साफ कर दिया है कि इस साल एशिया कप की मेज़बानी UAE में होगी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने देश में इस प्रतियोगिता को आयोजित करने में असमर्थता जताई थी, जिसके बाद से ये अटकले लगाई जा रही थीं कि Asia Cup 2022 का आयोजन भारत या UAE में हो सकता है. BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को कहा कि एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में कराया जाएगा जिसे पहले श्रीलंका में कराया जाना था. बता दें कि इससे पहले भी 2018 में UAE ने ही एशिया कप का आयोजन किया था.

दो बार के World Champion कप्तान ने कहा, “मैं T20 World Cup टीम में Virat Kohli को ज़रूर जगह दूंगा”

श्रीलंका इस वक्त आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और ऐसे में इतने बड़े टूर्नामेंट को इस देश में आयोजित नहीं कराया जा सकता है.  गांगुली ने यहां बोर्ड बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में होगा क्योंकि यही ऐसी जगह है जहां बारिश नहीं हो रही होगी.श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद को सूचित किया था कि देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के चलते बोर्ड एशिया कप टी20 के आगामी चरण की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है.

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ से पहले भारत को लगा झटका, केएल राहुल हुए COVID पॉजिटिव

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होगी, जिसका फाइनल मुक़ाबला 1 सितंबर को खेला जाएगा. इससे पहले 20 अगस्त से 26 अगस्त तक क्वालीफायर्स मुक़ाबले खेले जाएंगे, जिसमें हॉन्ग-कॉन्ग, कुवैत, सिंगापुर और यूएई की टीमें हिस्सा लेंगी. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने पहले ही इस टी20 टूर्नामेंट के क्वालीफाई कर लिया है. अब तक 14 एशिया कप के संस्करण का आयोजन हो चुका है, जिसमें 7 बार भारत ने खिताब जीता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement